CM Yogi

यूपी के 55 स्टेशनों का होगा कायाकल्प, CM योगी ने प्रधानमंत्री का जताया आभार

168 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) रविवार को अमृत भारत स्टेशन योजना (Amrit Bharat Station Yojna) के शुभारंभ से वर्चुअली जुड़े। नई दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने देश के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास व आधुनिकीकरण की आधारशिला रखी है। इसमें उत्तर प्रदेश के 55 रेलवे स्टेशनों का भी कायाकल्प होना है। (CM Yogi) मुख्यमंत्री ने बाद में ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने (CM Yogi) कहा कि प्रधानमंत्री के द्वारा ‘अमृत भारत स्टेशन योजना’ के अंतर्गत आज 4,355 करोड़ रुपये की लागत से ‘नए भारत’ के ‘नए उत्तर प्रदेश’ के 55 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास व आधुनिकीकरण की आधारशिला रखी गई है। इस कल्याणकारी योजना के द्वारा इन रेलवे स्टेशनों को अत्याधुनिक उत्कृष्ट यात्री सुविधाओं और विश्वस्तरीय आधारभूत ढांचे से लैस करने के साथ ही उन्हें स्थानीय कला-संस्कृति के अनुरूप सुसज्जित व ‘सिटी सेंटर’ के रूप में भी विकसित किया जाएगा।

स्मार्ट विलेज की अवधारणा को करें मजबूत: योगी

रेलवे स्टेशनों के ‘कायाकल्प’ को सुनिश्चित करती इस लोक-कल्याणकारी योजना के लिए सभी प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री का हार्दिक आभार।

Related Post

ANTF

यूपी में नशे के खिलाफ लड़ाई होगी और तेज, एएनटीएफ में प्रतिनियुक्ति पर तैनात होंगे 450 कर्मी

Posted by - April 14, 2023 0
लखनऊ। अवैश नशे के सौदागरों के खिलाफ योगी सरकार की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। नार्को नेक्सस की कमर तोड़ने के…
CM Yogi

देश में पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस मोदी की देन: योगी

Posted by - April 23, 2024 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि पहली बार देश के अंदर ‘पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी…
Unnao Case

Unnao Case : जहर खाने से हुई दोनों लड़कियों की मौत, पोस्टमॉर्टम से हुआ खुलासा

Posted by - February 18, 2021 0
उन्नाव। उन्‍नाव केस (Unnao Case) में नाबालिग बुआ-भतीजी की शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। पोस्टमार्टम में ज़हरीला पदार्थ मिलने…