CM Yogi

यूपी के 55 स्टेशनों का होगा कायाकल्प, CM योगी ने प्रधानमंत्री का जताया आभार

153 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) रविवार को अमृत भारत स्टेशन योजना (Amrit Bharat Station Yojna) के शुभारंभ से वर्चुअली जुड़े। नई दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने देश के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास व आधुनिकीकरण की आधारशिला रखी है। इसमें उत्तर प्रदेश के 55 रेलवे स्टेशनों का भी कायाकल्प होना है। (CM Yogi) मुख्यमंत्री ने बाद में ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने (CM Yogi) कहा कि प्रधानमंत्री के द्वारा ‘अमृत भारत स्टेशन योजना’ के अंतर्गत आज 4,355 करोड़ रुपये की लागत से ‘नए भारत’ के ‘नए उत्तर प्रदेश’ के 55 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास व आधुनिकीकरण की आधारशिला रखी गई है। इस कल्याणकारी योजना के द्वारा इन रेलवे स्टेशनों को अत्याधुनिक उत्कृष्ट यात्री सुविधाओं और विश्वस्तरीय आधारभूत ढांचे से लैस करने के साथ ही उन्हें स्थानीय कला-संस्कृति के अनुरूप सुसज्जित व ‘सिटी सेंटर’ के रूप में भी विकसित किया जाएगा।

स्मार्ट विलेज की अवधारणा को करें मजबूत: योगी

रेलवे स्टेशनों के ‘कायाकल्प’ को सुनिश्चित करती इस लोक-कल्याणकारी योजना के लिए सभी प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री का हार्दिक आभार।

Related Post

CM Yogi

जनहित की रक्षा करने वाले के साथ ही जनता रहेगी : योगी

Posted by - April 30, 2023 0
कोप्पल/रायचूर/कुलबुर्गी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) रविवार को दूसरे दिन कर्नाटक प्रचार में उतरे। कन्नड़ में बोलकर…