CM Yogi

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने सीएम योगी से की शिष्टाचार भेंट

155 0

देहरादून/लखनऊ। कृषि व कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी (Ganesh Joshi) ने दो दिवसीय लखनऊ के दौरे के दौरान सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से उनके आवास में शिष्टाचार भेंट की।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री जोशी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ऑर्गेनिक चाय कीट एवं सगंध कीट उपहार स्वरूप भेंट किया। इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कैबिनेट मंत्री के बीच उत्तराखण्ड बीज एवं तराई विकास निगम (टीडीसी) के उत्तर प्रदेश राज्य से संबंधित बिंदुओं पर भी चर्चा की गई। जिसमे निगम की समस्त परिसम्पत्तियां जो राज्य के विभाजन के समय उत्तर प्रदेश राज्य में थी वह सभी परिसम्पत्तियां उत्तर प्रदेश बीज विकास निगम को प्राप्त हुई। निगम के अधिसंख्य कर्मचारी उत्तराखण्ड में रह गये। उत्पादन क्षेत्र उत्तराखण्ड में रहा परन्तु मुख्य बाजार जो उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदो में फैला हुआ था वह समाप्त हो गया। जिससे टीडीसी की आर्थिक स्थिति प्रतिकूल रूप से प्रभावित हुई।

मुख्यमंत्री योगी ने स्वास्थ्य शिविर का किया शुभारंभ, बीपी व पल्स की कराई जांच

टीडीसी के पास वर्तमान में गेंहूं बीज का विस्तृत उत्पादन क्षेत्र है। वर्तमान में उत्तर प्रदेश बीज विकास निगम में गेंहूँ बीज की आवश्यकता लगभग एक से दो लाख की पूर्ति हेतु उत्तर प्रदेश बीज विकास निगम एवं उत्तराखण्ड बीज एवं तराई विकास निगम के मध्य एमओयू किये जाने पर दोनों निगमों को परस्पर लाभ होगा।

वहीं उत्तराखण्ड बीज एवं तराई विकास निगम तथा उत्तर प्रदेश बीज विकास निगम के मध्य आस्तियों एवं दायित्वों के लगभग 637 लाख की धनराशि से सम्बन्धित बिन्दुओं के लेखो के शुद्धिकरण के लिए उत्तराखण्ड बीज एवं तराई विकास निगम के अनुरोध के क्रम में दोनो निगमों के मध्य बैठक के संबंध में भी चर्चा की गई।

मुलाक़ात के दौरान भाजपा उत्तराखंड के प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार एवं भाजपा नेता कैलाश पंत भी उपस्थित रहे।

Related Post

कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा, बोलें- हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरा हूं

Posted by - July 26, 2021 0
कर्नाटक के सीएम बी.एस. येदियुरप्पा के इस्तीफे के अटकलों के बीच सोमवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया…
192 elderly people were sent to old age home

विभिन्न जनपदों में ठंड में ठिठुरते 192 वृद्धजनों को पहुंचाया गया वृद्धाश्रम

Posted by - January 28, 2024 0
लखनऊ। प्रदेश में जारी भीषण शीतलहर को देखते हुए निराश्रित वृद्धजनों (Elderly People) को सम्मानजनक जीवन देने के लिए योगी…