KBC 12: झारखंड की नाजिया नसीम बनीं सीजन की पहली करोड़पति

1866 0

महिला डेस्क.  गेम रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति को अपने इस सीजन की पहली करोड़पति मिल चुकी है. झारखंड की नाजिया नसीम इस सीजन की पहली करोड़पति कंटेस्टेंट बन गई हैं. हाल ही में सोनी चैनल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से केबीसी का एक प्रोमो वीडियो शेयर किया है जिसमें रांची, झारखंड की रहने वाली नाजिया नसीम ने एक करोड़ जीतकर सबको हैरान कर दिया है.

भारतीय मूल की कमला हैरिस ने पहली महिला अमेरिकी उपराष्ट्रपति बन रचा इतिहास

परसों बुधवार के दिन कंटेस्टेंट नाजिया नसीम ‘केबीसी 12’ में हॉट सीट पर शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के सामने विराजमान होगी जो एक एतेहासिक पल होगा. नाजिया नसीम ने हॉटसीट पर बैठकर 15 सवालों के सही जवाब देकर 1 करोड़ रुपए जीत लिए है. इसके बाद अमिताभ नाजिया से 7 करोड़ रुपये के लिए 7वां प्रश्न पूछते हैं. वह 7 करोड़ के सवाल पर अपनी किस्मत आजमाने के बारे में सोच रही हैं. अब ये देखना बहुत ही रोमांचित होने वाली है कि वह 7 करोड़ जीत पाती हैं या नहीं.

नाजिया नसीम एक स्वतंत्रा महिला है. रांची में जन्मीं नाजिया नसीम के पिता मोहम्मद नसीमुद्दीन सेल से रिटायर्ड अधिकारी हैं और मां बुशरा नसीम एक बुटिक चलाती हैं. नाजिका और शकील का एक 10 साल का बेटा है- दनयाल.

नाजिया नसीम कविता और शायरी का गहरा शौक रखनी है. उनकी स्कूलिंग रांची के डीएमवी श्यामली से हुई है. सेंट जैवियर्स कॉलेज से ग्रैजुएशन के बाद नाजिया ने दिल्ली में आईआईएमसी से पीजी डिप्लोमा किया है और एडवर्टाइजिंग और पब्लिक रिलेशंस की पढ़ाई की है.

प्रोफेशनल फ्रंट पर नाजिया नसीम इस वक्त फिलहाल दिल्ली में रहकर जॉब करती हैं. वो रॉयल एनफील्ड कंपनी में ग्रुप मैनेजर हैं और कंपनी का इंटर्नल कम्युनिकेशंस देखती हैं. इससे पहले वो एयरटेल, बैंक ऑफ अमेरिका वगैरह में काम कर चुकी हैं.

नाजिया की मां को लगता था कि नाजिया जितना पढ़ती हैं और जितनी तरह की चीजें पढ़ती हैं, उन्हें अमिताभ बच्चन की केबीसी के हॉट सीट पर होना चाहिए. नाजिया ने साल 2000 से लगातार 20 साल की कोशिश के बाद 2020 में केबीसी पहुंचकर मां के ख्वाब को पूरा किया है.

नाजिया नसीम के एपिसोड को सोनी टीवी पर 10 और 11 नवम्बर को प्रसारित किया जाएगा. दर्शक इस एपिसोड को देखने के लिए काफी बेसब्र हो रहे हैं. वैसे बताया जा रहा है कि 1 करोड़ रुपये जीतने के बाद नाजिया ने गेम क्विट कर दिया क्योंकि वह 7 करोड़ रुपयों के लिए पूछे गए सवाल का जवाब नहीं जानती थीं. जो भी हो उन्होंने सबके सामने एक मिसाल कायम कर दी है.

इससे पहले गाजियाबाद की छवि कुमार 1 करोड़ रुपए के सवाल तक पहुंची थीं हालांकि जवाब ना आने के स्थिति में उन्हें खेल बीच में ही क्विट करना पड़ा था. लेकिन उन्होंने भी यहाँ से 50 लाख जीते थे.

 

Related Post

हिजबुल कमांडर हारून हफज ढेर

जम्मू-कश्मीर: सेना से मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर हारून हफज ढेर

Posted by - January 15, 2020 0
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के जिला कमांडर हारुन हाफज को डोडा में एक मुठभेड़ में…
priyanka chopda

देखिए सोशल मीडिया पर शेयर की प्रियंका चोपड़ा ने इस अंदाज में यह फोटो

Posted by - August 28, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड से एक्टिंग करियर शुरू कर हॉलीवुड पहुंच चुकीं प्रियंका चोपड़ा सुर्खियों में छाई रहती हैं। सोशल मीडिया पर…
IIM- TikTok

अब IIM के स्टूडेंट्स TikTok वीडियो से सीखेंगे मैनेजमेंट के गुर, एमओयू साइन

Posted by - January 17, 2020 0
नई दिल्ली। इंडियन इन्सटीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट(IIM )- इंदौर ने वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक से गुरुवार को पार्टनरशिप करके ट्रेन्ड प्रोफेशनल्स…
Arushi Nishank

आरुषि निशंक ने जीता ग्लोबल वाटर वुमेन इंटरप्रेन्योर पुरस्कार

Posted by - December 16, 2020 0
नई दिल्ली। देश की प्रसिद्ध कथक नृत्यांगना और स्पर्श गंगा अभियान की राष्ट्रीय संयोजक आरुषि निशंक (Aarushi Nishank) को ग्लोबल…