Kamala Harris

भारतीय मूल की कमला हैरिस ने पहली महिला अमेरिकी उपराष्ट्रपति बन रचा इतिहास

1042 0

नई दिल्ली। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन 77 साल की उम्र में 46वें राष्ट्रपति का चुनाव जीत इतिहास रच दिया है। वह देश के इतिहास में सबसे उम्र दराज राष्ट्रपति निर्वाचित हुए हैं। इसके साथ ही कमला हैरिस (Kamala Harris) के अमेरिकी उपराष्ट्रपति चुने जाने की सुर्खियां भारत के ​साथ ही एशिया के लिए काफी अहम है।

हैरिस पहली अफ्रीकी अमेरिकी महिला, पहली दक्षिण एशियाई अमेरिकी और पहली भारतीय मूल की महिला हैं, जो इस मुकाम तक पहुंची हैं। कमला हैरिस (Kamala Harris) ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे पास बेहतर भविष्य बनाने की शक्ति है। भरोसा जताने के लिए अमेरिकियों का धन्यवाद। उन्होंने कहा कि भले ही मैं अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनूंगी, लेकिन मैं ये कह सकती हूं कि आखिरी नहीं।

बिहार में आखिरी चरण का मतदान खत्म, देखें क्या कहता है एग्जिट पोल

पहले संबोधन में कमला हैरिस (Kamala Harris) ने कहा कि आपने अमेरिका के लिए एक नए दिन की शुरुआत की है। इस चुनाव में जब हमारा लोकतंत्र बैलेट बॉक्स में बंद था। कहा कि अमेरिका की आत्मा दांव पर थी और दुनिया की नजरें हमारे ऊपर थीं, तब आपने अमेरिका में एक नए दिन की शुरुआत की।

कमला हैरिस (Kamala Harris) ने कहा कि मैं जानती हूं कि आपके लिए पिछला समय काफी चुनौतीपूर्ण रहा है। पिछले कुछ महीने आपके लिए काफी दुख और दर्द भरे रहे, लेकिन आपने इस समय को काफी साहस और दृढ़ता के साथ काटा है। उन्होंने कहा कि आने वाले चार सालों के लिए आपने न्याय, समानता और जिंदगी में बड़े बदलाव के लिए वोट किया है। हैरिस ने कहा कि वोट के जरिए आपने आशा, एकता, शालीनता, विज्ञान और सच्चाई को चुना है। आपने संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के लिए जो बाइडन को चुना है।

हैरिस ने अपनी मां श्यामला गोपालन के बारे में कहा कि जब वह पहली बार अमेरिका आई थीं, तो उन्होंने इस पल के बारे में नहीं सोचा होगा। हैरिस ने कहा कि मैं उन्हें याद कर रही हूं। बता दें कि कमला हैरिस ने कैलिफोर्निया की अमेरिकी सीनेटर ने सैन फ्रांसिस्को की पहली महिला जिला अटॉर्नी के रूप में काम किया और कैलिफोर्निया की पहली महिला थीं, जिन्हें अटॉर्नी जनरल चुना गया था।

Related Post

तालिबानी लड़ाकों को अफगानिस्तान में भारतीय संपत्ति टारगेट करने का निर्देश

Posted by - July 18, 2021 0
अफगानिस्तान में आतंकी गुट तालिबान में बड़ी संख्या में शामिल हुए पाकिस्तानी लड़ाकों को बीते कुछ वर्षों में युद्धग्रस्त अफगानिस्तान…

चीन ने 60 तिब्बतियों को दलाई लामा की तस्वीरें रखने के लिए गिरफ्तार किया

Posted by - August 30, 2021 0
करदजे के देज वोनपो कस्बे में चीनी अधिकारियों ने 60 तिब्बतियों को दलाई लामा की तस्वीरें रखने के लिए गिरफ्तार…