Kamala Harris

भारतीय मूल की कमला हैरिस ने पहली महिला अमेरिकी उपराष्ट्रपति बन रचा इतिहास

1216 0

नई दिल्ली। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन 77 साल की उम्र में 46वें राष्ट्रपति का चुनाव जीत इतिहास रच दिया है। वह देश के इतिहास में सबसे उम्र दराज राष्ट्रपति निर्वाचित हुए हैं। इसके साथ ही कमला हैरिस (Kamala Harris) के अमेरिकी उपराष्ट्रपति चुने जाने की सुर्खियां भारत के ​साथ ही एशिया के लिए काफी अहम है।

हैरिस पहली अफ्रीकी अमेरिकी महिला, पहली दक्षिण एशियाई अमेरिकी और पहली भारतीय मूल की महिला हैं, जो इस मुकाम तक पहुंची हैं। कमला हैरिस (Kamala Harris) ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे पास बेहतर भविष्य बनाने की शक्ति है। भरोसा जताने के लिए अमेरिकियों का धन्यवाद। उन्होंने कहा कि भले ही मैं अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनूंगी, लेकिन मैं ये कह सकती हूं कि आखिरी नहीं।

बिहार में आखिरी चरण का मतदान खत्म, देखें क्या कहता है एग्जिट पोल

पहले संबोधन में कमला हैरिस (Kamala Harris) ने कहा कि आपने अमेरिका के लिए एक नए दिन की शुरुआत की है। इस चुनाव में जब हमारा लोकतंत्र बैलेट बॉक्स में बंद था। कहा कि अमेरिका की आत्मा दांव पर थी और दुनिया की नजरें हमारे ऊपर थीं, तब आपने अमेरिका में एक नए दिन की शुरुआत की।

कमला हैरिस (Kamala Harris) ने कहा कि मैं जानती हूं कि आपके लिए पिछला समय काफी चुनौतीपूर्ण रहा है। पिछले कुछ महीने आपके लिए काफी दुख और दर्द भरे रहे, लेकिन आपने इस समय को काफी साहस और दृढ़ता के साथ काटा है। उन्होंने कहा कि आने वाले चार सालों के लिए आपने न्याय, समानता और जिंदगी में बड़े बदलाव के लिए वोट किया है। हैरिस ने कहा कि वोट के जरिए आपने आशा, एकता, शालीनता, विज्ञान और सच्चाई को चुना है। आपने संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के लिए जो बाइडन को चुना है।

हैरिस ने अपनी मां श्यामला गोपालन के बारे में कहा कि जब वह पहली बार अमेरिका आई थीं, तो उन्होंने इस पल के बारे में नहीं सोचा होगा। हैरिस ने कहा कि मैं उन्हें याद कर रही हूं। बता दें कि कमला हैरिस ने कैलिफोर्निया की अमेरिकी सीनेटर ने सैन फ्रांसिस्को की पहली महिला जिला अटॉर्नी के रूप में काम किया और कैलिफोर्निया की पहली महिला थीं, जिन्हें अटॉर्नी जनरल चुना गया था।

Related Post

CM Yogi in Jhansi

सपा बसपा के लोग युवाओं के हाथों में तमंचे पकड़वाकर कराते थे लूटपाट: सीएम याेगी

Posted by - May 2, 2023 0
झांसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार को झांसी के क्राफ्ट मेला मैदान पर निकाय चुनाव की जनसभा को…
अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि हेमंत सोरेन बताएं, अलग झारखंड की लड़ाई में कांग्रेस कहां थी?

Posted by - November 28, 2019 0
रांची। बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को चतरा में चुनावी सभा को संबोधित कर…