राष्ट्रीय मतदाता दिवस

पांच ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्‍य कर लेंगे हासिल : पीएम मोदी

215 0

नई दिल्‍ली। पीएम नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार ने न सिर्फ अर्थव्यवस्था को तबाह होने से रोका है, बल्कि इसमें अनुशासन भी लाने का भरसक प्रयास जारी है।

एसोसिएटेडेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स (एसोचैम) के 100 साल पूरा होने पर बैठक

नई दिल्‍ली के विज्ञान भवन में आयोजित शुक्रवार को कार्यक्रम की शुरुआत में मोदी को खादी का फूल देकर उनका स्वागत किया गया। अर्थव्‍यवस्‍था में सुस्‍ती और विपक्ष के हमलों के बीच पीएम मोदी ने एसोसिएटेडेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स (एसोचैम) के 100 साल पूरा होने पर बैठक को संबोधित किया है। एसोचैम के वार्षिक सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 5-6 साल पहले अर्थव्यवस्था विनाश की ओर जा रही थी। पीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने न सिर्फ अर्थव्यवस्था को स्थिरता दी है, बल्कि इसे अनुशासित करने की दिशा में भी कई प्रयास किए हैं। हमने इंडस्ट्री की दशकों पुरानी मांग को पूरा करने पर ध्यान दिया है।

पीएम ने कहा कि पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की बात अचानक नहीं आई

पीएम ने कहा कि पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की बात अचानक नहीं आई है, पिछले पांच साल में देश मजबूत हुआ है। इसलिए ऐसे लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। उन्‍होंने कहा देश की अर्थव्‍यवस्‍था तय नियमों से चले इसके लिए हमने व्यवस्था में अमूलचूल परिवर्तन किया है। मोदी ने कहा कि पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्‍यवस्‍था के लिए मजबूत आधार बना है। उन्‍होंने कहा कि जब तक पूरा देश मिलकर लक्ष्य को तय नहीं करता है, तब तक लक्ष्य पूरा नहीं होता। जब उन्होंने इस लक्ष्य को रखा तो पता था कि इसका विरोध होगा और कहा जाएगा कि भारत ये नहीं कर सकता।

लव रंजन की अगली फिल्म में दिखेगी रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की केमिस्ट्री 

मोदी ने कहा कि कंपनी एक्ट में सैकड़ों ऐसे प्रावधान थे, जिसमें छोटी-छोटी गलतियों के लिए आपराधिक कार्रवाई की व्यवस्था

मोदी ने कहा कि कंपनी एक्ट में सैकड़ों ऐसे प्रावधान थे, जिसमें छोटी-छोटी गलतियों के लिए आपराधिक कार्रवाई की व्यवस्था थी। जिसमें से उनकी सरकार ने कई प्रावधानों को बदल दिया। उन्‍होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था को हम मजबूती देना चाहते हैं, इसलिए डिजिटल ट्रांजैक्शन से जीएसटी तक काम किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अगले कुछ वर्षों में इंफ्रास्ट्रक्टर पर 100 लाख करोड़ रुपये का और ग्रामीण भारत पर 25 लाख करोड़ रुपये का निवेश पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्‍यवस्‍था के लक्ष्‍य को हासिल करने में पूरी तरह से मददगार होगा। प्रधानमंत्री ने कामना की कि 2020 के साथ नया दशक सभी के लिए सुख समृद्धि लाए। उल्लेखनीय है कि विपक्षी पार्टियां केंद्र को अर्थव्यवस्था की खराब होती स्थिति को देखते हुए घेरने का प्रयास कर रही है।

Loading...
loading...

Related Post

INDvBAN: रोहित ने हार के लिए खराब फील्डिंग को ठहराया जिम्मेदार

Posted by - November 4, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 7 विकेट से…
डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप का बेहद पसंदीदा भोजन मेन्यू से गायब, आइस टी और ग्रीन टी को मिली जगह

Posted by - February 24, 2020 0
अहमदाबाद। दो दिवसीय भारत दौरे पर आए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड…