Uttarakhand

सावन में दो साल बाद शुरू होगी कांवड़ यात्रा, उत्तराखंड डीजीपी ने की बैठक

106 0

देहरादून: भगवान शिव का प्रिय सावन का महीना 14 जुलाई से शुरू होने वाला है। हिंदू कैलेंडर का यह पांचवां महीना होता है। 14 जुलाई से शुरू होकर 12 अगस्त तक सावन का महीना रहेगा। ऐसी मान्यताएं हैं कि श्रावण मास में भगवान शिव की आराधना करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। इस सावन के महीने में शिवालय पर भक्तो की काफी भीड़ होती है और कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) भी निकाली जाती है। उत्तराखंड (Uttarakhand) के डीजीपी ने सावन में होने वाली भीड़ से पहले लोगो की सुरक्षा के लिए कमर कस ली है।

डीजीपी उत्तराखंड अशोक कुमार कांवड़ यात्रा समन्वय के लिए अंतर्राज्यीय बैठक कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, चंडीगढ़ और खुफिया ब्यूरो सहित अधिकारी इसके लिए देहरादून में पुलिस मुख्यालय में मौजूद हैं। अशोक कुमार ने कहा, कांवड़ यात्रा 2 साल बाद हो रही है और इस तरह बड़ी भीड़ की उम्मीद लग रही है। हमने बात की कि भीड़, यातायात और भीड़ को कैसे प्रबंधित किया जाए। 2018-19 में लगभग 3 करोड़ लोग आए थे और हमें इस बार संख्या 4 करोड़ तक जाने की उम्मीद है।

इंग्लैंड के विश्वविजेता कप्तान जल्द कह सकते है क्रिकेट को अलविदा

Related Post

S.S. Sandhu

राज्य में अग्निपथ योजना भर्तियों के संबंध में एस.एस. संधु ने की बैठक

Posted by - July 7, 2022 0
देहरादून: मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु (S.S. Sandhu) की अध्यक्षता में गुरूवार को सचिवालय में अग्निपथ योजना के तहत अगस्त…
Uttarakhand Niwas

प्रेम चन्द अग्रवाल ने भवन ‘उत्तराखण्ड निवास’ का किया निरीक्षण

Posted by - April 20, 2022 0
देहरादून: उत्तराखण्ड (Uttarakhand) के वित्त, शहरी विकास एवं आवास विधायी एवं संसदीय कार्य, पुनर्गठन एवं जनगणना मंत्री प्रेम चन्द अग्रवाल…