कभी खुद को आईने में देख घंटों रोती थी बालिका वधू की आनंदी

578 0

टीवी शो ‘बालिका वधू’ में आनंदी का किरदार निभाकर फेमस हुई एक्ट्रेस अविका गौर 24 साल की हो गई हैं। अविका का जन्म 30 जून, 1997 को मुंबई में एक गुजराती परिवार में हुआ था। उनके पिता समीर गौर इन्वेस्टमेंट और इंश्योरेंस एजेंट हैं, जबकि मां चेतना गौर हाउसवाइफ हैं। अविका ने मुंबई के रेयान इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है।

अविका जब 11 साल की थीं, तभी उन्हें ‘बालिका वधू’ में बता दें कि अविका ने जबसे अपना वेट कम किया है तबसे वो काफी चर्चा में हैं। कुछ महीनों पहले अविका ने अपने वेट लॉस की कहानी शेयर करते हुए बताया था कि उन्हें लगता था कि वो बेस्ट शेप में नहीं है और इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत करते हुए अपना वजन 13 किलो कम किया।काम करने का मौका मिल गया था। इस सीरियल के बाद अविका ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अविका के मुताबिक, मुझे याद है साल भर पहले एक रात मैं खुद को आईने में देखकर रो पड़ी थी। मोटी बांह, पैर और थुलथुल पेट। अगर ये सबकुछ किसी बीमारी की वजह से होता तो मेरे कंट्रोल से बाहर की बात होती, लेकिन ये सब इसलिए था क्योंकि मैं कुछ भी खा लेती थी। मैं खुद को आईने में देख घंटो रोती थी।

अविका ने आगे कहा था- मैं जैसी भी दिख रही थीं, मुझे अच्छा नहीं लग रहा था। इसके बाद मैंने तय कर लिया कि अपना वजन कम करके ही रहूंगी। फिर मैंने अपनी डाइट कंट्रोल करने के साथ ही वर्कआउट शुरू किया। ऐसा करने में मुझे काफी तकलीफ भी हुई लेकिन मैंने तय कर लिया था कि अब शेप में आकर ही दम लूंगी। अविका के मुताबिक, मैं खाने-पीने की चीजों पर ध्यान देने लगीं और कोशिश रहती कि सही चीज ही खाऊं। इसके साथ ही वर्कआउट भी शुरू किया। इस राह में कई रुकावट भी आईं, लेकिन यह जरूरी था कि वो रुकें नहीं। कुछ महीनों बाद जब मैंने सुबह खुद को शीशे में देखा तो नजरें फेरने की जरूरत महसूस नहीं हुई। मैंने खुद को देखकर स्माइल दी और कहा- मैं खूबसूरत हूं।

बता दें कि अविका बचपन से ही फैशन शो में हिस्सा लेती आ रही हैं। साल 2007 में लेक्मे फैशन वीक के दौरान उन्हें बच्चों के ब्रांड जिनी और जॉनी के लिए बेस्ट मॉडल का अवॉर्ड दिया गया था। उस समय उनकी उम्र महज 10 साल थी। 2008 में कलर्स के पॉपुलर शो ‘बालिका वधू’ से उन्होंने छोटे परदे पर कदम रखा। दो साल तक लगातार वे इस शो का हिस्सा रहीं और ऑडियंस के बीच काफी पॉपुलर रहीं। इससे पहले अविका 2008 में ही ‘राजकुमार आर्यन’, ‘मेरी आवाज को मिल गई रोशनी’, ‘करम अपना-अपना’ ‘श्श्श्श…फिर कोई है’ और ‘चलती का नाम गाड़ी’ में छोटी-छोटी भूमिका अदा कर चुकी थीं।

इस सीरियल के बाद अविका को 2011 में ‘ससुराल सिमर का’ में काम करने का मौका मिला। इसमें उन्होंने रोली का किरदार निभाया, जिसे काफी पसंद किया गया। इस सीरियल में अविका ने 14 साल की उम्र में एक शादीशुदा महिला का रोल प्ले किया था, जिसमें उनके हसबैंड मनीष रायसिंघानी बने थे। शो में काम करने के 2 साल बाद ही अविका और मनीष की डेटिंग की खबरें आने लगी थीं। उस वक्त अविका 16 साल की थीं, जबकि मनीष की उम्र 34 साल थी। एक इंटरव्यू में अविका ने कहा था कि मैं और मनीष अच्छे दोस्त हैं और हमें इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि लोग हमारे बारे में क्या कह रहे हैं।

Related Post

parents want teenagers friendly

अगर माता-पिता चाहते है टीनएजर्स बच्चों से दोस्ताना व्यवहार तो जानिए यह तरीका

Posted by - August 9, 2020 0
उम्र बढ़ने के साथ साथ टीनएजर्स की अपनी समस्‍याएं होती हैं,जिन्‍हें वह अक्‍सर अपने पैरेंट्स के साथ शेयर नहीं कर…
Hollywood actor Robert Pattinson became Corona positive

हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट पैटिनसन हुए कोरोना पॉज़िटिव, रोक दी गई ‘द बैटमेन’ की शूटिंग

Posted by - September 4, 2020 0
हॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर रॉबर्ट पैटिनसन (Robert Pattinson became Corona positive) कोरोना पॉज़िटिव हो गए है। इसकी वजह से ‘द…