साइकिल गर्ल

1200 किमी साइकिल चलाकर सुर्खियां बटोरने वाली ज्योति कुमारी, अब बनेंगी हीरोइन

288 0

नई दिल्ली। कोरोना के कारण पूरा देश लॉकडाउन था। इस दौरान प्रवासी मजदूरों का अपने घरों को लौटने का संघर्ष लोगों के दिलों में हमेशा याद रहेगा। इन सबके बीच बिहार की एक ऐसी लड़की भी थी जिसने अपने पिता को साइकिल पर बैठा कर अपने घर तक 1200 किलोमीटर की यात्रा कर सुर्खियां बटोरी थी। इस लड़की का नाम ज्योति कुमारी है।

साइकिल गर्ल ज्योति कुमारी लॉकडाउन के बीच सभी के लिए जीवन जीने की ललक बनाए रखने का संघर्ष करने का एक सटीक उदहारण हैं। उनके इसी संघर्ष को अब फ़िल्मी पर्दे पर उतारा जाएगा। ज्योति कुमारी को लेकर जल्द ही एक फिल्म बनाने जा रही है जिसमें ज्योति अपना खुद का किरदार फिल्म में निभाती नजर आएंगी।

यह फिल्म अगस्त तक फ्लोर पर आ जाएगी

बताया जा रहा है ज्योति ने फिल्म साइन कर दी है। वह इससे काफी खुश हैं। इस फिल्म का नाम आत्मनिर्भर रखा जाएगा। साथ ही इस फिल्म में ज्योति की कहानी के अलावा समसामयिक मुद्दों को भी इसमें उठाया जायेगा। उम्मीद है कि यह फिल्म अगस्त तक फ्लोर पर आ जाएगी।

सुशांत-अंकिता का वह गाना, जो कभी नहीं हो पाया रिलीज

यह फिक्शनल फिल्म होगी

बताया जा रहा है कि इस फिल्म को शाइन कृष्णा डायरेक्ट करने जा रहे हैं। इस फिल्म का लोकेशन गुरुग्राम से दरभंगा तक रखा जाएगा, जहां ज्योति की यात्रा शुरू हुई थी। साथ ही यह भी बात सामने आ रही है कि यह कोई डॉक्यूमेंट्री नहीं होंगी बल्कि फिक्शनल फिल्म होगी।

इतनी भाषाओं में रिलीज होगी फिल्म

ज्योति की इस फिल्म को लोगों तक पहुंचाने के लिए कई भाषाओं में डब किया जाएगा। मसलन, यह फिल्म हिंदी, अंग्रेजी और मैथिली भाषाओं के साथ-साथ कई दूसरी भाषाओं में डब होगी। इसके अलावा फिल्म का अंतरराष्ट्रीय टाइटल ‘ए जर्नी ऑफ ए माइग्रेंट’ होगा और फिल्म का टाइटल 20 भाषाओं में दिया जाएगा।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने ट्वीट कर बधाई दी थी ज्योति को

बतातें चलें कि ज्योति बिहार के दरभंगा की रहने वाली हैं। वह लॉकडाउन के दौर में अपने पिता को साइकिल पर बैठा कर अपने राज्य के लिए कठिन सफर पर निकली थीं। उनकी इसी बहादुरी को लोगों ने काफी सराहना की थी। ज्योति के इस कारनामें को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने ट्वीट कर बधाई दी थी।

Loading...
loading...

Related Post

ईरान ने किया हमला

तनावपूर्ण ईरान ने बगदाद के उत्तर में अमेरिकी सैनिकों के ठिकाने पर दागा चार रॉकेट

Posted by - January 13, 2020 0
वर्ल्ड न्यूज। सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद बौखलाया ईरान बदला लेने के लिए हर रोज कोई न…

यूपी में बढ़े वोट प्रतिशत को पार्टी के लिए अच्छा संकेत -प्रियंका गांधी

Posted by - October 24, 2019 0
रायबरेली। महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं नतीजों में कांग्रेस ने हरियाणा में भाजपा को…