JP Nadda

हरिद्वार पहुंचे नड्डा, संतों ने त्रिशुल भेंटकर दिया विजयश्री का आशीर्वाद

35 0

हरिद्वार। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) अपने चुनावी दौरे पर शुक्रवार को तीर्थनगरी हरिद्वार पहुंचे हैं। नड्डा ने नगर के कई मंदिरों में पूजा अर्चना की और संतों से आशीर्वाद लिया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के हरिद्वार पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। नड्डा का काफिला सबसे पहले हरिद्वार की अधिष्ठात्री मां मायादेवी मंदिर और आनन्द भैरव मंदिर पहुंचा और वहां उन्होंने मां माया देवी और आनन्द भैरव की पूजा-अर्चना कर देश की खुशहाली और भाजपा की विजय की कामना की। इस दौरान जूना पीठाधीश्वर आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि महाराज भी मौजूद रहे। मंदिरों में पूजा-अर्चना के बाद जूना अखाड़ा परिसर में संत आशीर्वाद समारोह में नड्डा ने शिकरत की। समारोह में संतों ने नड्डा को शिव व शक्ति का प्रतीक त्रिताप हारी त्रिशूल भेंट कर विजयश्री का आशीर्वाद दिया।

इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा (JP Nadda) ने संतों से मिले आशीर्वाद को अपना सौभाग्य बताया। उन्होंने कहा कि सनातन की रक्षा और देश के विकास के लिए मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना जरूरी है। संतों के आशीर्वाद से भाजपा बड़े अंर से विजयश्री का वरण करने जा रही है।

इससे पहले अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद व श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी के महंत रविन्द्रपुरी महाराज ने कहा कि भाजपा को संत समाज का सदैव आशीर्वाद रहा है। वर्ष 2013 में प्रयागराज कुंभ के दौरान भी संतों ने नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने और भाजपा के सत्ता में आने का आशीर्वाद दिया था। उन्होंने कहा कि उस समय स्व. अशोक सिंघल ने भी संताें के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए विशेष कार्य किया था। महंत ने कहा कि वर्तमान में सनातन धर्म को मानने वालों की सरकार है। मोदी के नेतृत्व में भारत ने विश्व में अपने एक अलग छवि स्थापित की है। उनकी नीतियाें की बदौलत भारत पुनः विश्वगुरु बनने जा रहा है। उन्होंने कहाकि भाजपा उम्मीदवार त्रिवेन्द्र सिंह के मुख्यमंत्री रहते हुए भी प्रदेश का विकास हुआ और सनातन के लिए उन्होंने कार्य किया। उन्होंने निवृतमान सांसद डाॅ. निशंक के कार्यों को भी सराहा। महंत पुरी महाराज ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 की समाप्ति, देश में सीएए लागू करने, तीन तलाक आदि को लेकर प्रधानमंत्री के कठोर निर्णयों को सराहना की और नड्डा को विजयश्री का आशीर्वाद दिया।

…जब नड्डा बोले- ओ भाई मेरी बात भी सुन लो और गांव-गांव जाकर बताओ

इस मौके पर जूना अखाड़े के मंहत हरिगिरि महाराज ने भी नड्डा (JP Nadda)  को एक पत्र सौंपा। जिसमें उन्होंने प्रदेश से पलायन को रोकने के लिए प्रदेश के सीमांत क्षेत्रों खासकर आमेपर्वत से लगे स्थानों, बदरीनाथ, केदारनाथ क्षेत्र में एम्स व विश्वविद्यालय स्थापित करने की मांग की। जिससे स्थानीय लोगों को स्वास्थ्य व शिक्षा उपलब्ध हो सके और पलायन को रोका जा सके। इस पत्र में इन क्षेत्रों में केन्द्र व राज्य सरकार से रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए ठोस नीति बनाने और स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए उनको प्रोत्साहन करने की भी मांग की।

इस अवसर पर महामण्डलेश्वर स्वामी रूपेन्द्र प्रकाश, बाबा बलराम दास हठयोगी, महंत देवानंद सरस्वती, प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट, भाजपा उम्मीदवार त्रिवेन्द्र सिंह रावत, डाॅ. निशंक, मदन कौशिक समेत अनेक संत व नेतागण मौजूद रहे।

Related Post

IIM- TikTok

अब IIM के स्टूडेंट्स TikTok वीडियो से सीखेंगे मैनेजमेंट के गुर, एमओयू साइन

Posted by - January 17, 2020 0
नई दिल्ली। इंडियन इन्सटीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट(IIM )- इंदौर ने वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक से गुरुवार को पार्टनरशिप करके ट्रेन्ड प्रोफेशनल्स…
एलएलबी पेपर लीक

लखनऊ विश्वविद्यालय में एलएलबी पेपर लीक से भड़के छात्रों ने शिक्षकों को किया कैद

Posted by - December 12, 2019 0
लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में एलएलबी पेपर लीक मामले पर बवाल बढ़ता जा रहा है। बुधवार को छात्रों ने नए परिसर…
PM Modi

जम्मू-कश्मीर को पीएम मोदी देंगे बड़ी सौगात, 20,000 करोड़ की…

Posted by - April 23, 2022 0
नई दिल्ली/जम्मू-कश्मीर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास…