JNU

रोड रेज की घटना के बाद जेएनयू के प्रोफेसर ने दर्ज कराई FIR

62 0

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के एक सहायक प्रोफेसर ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोप लगाया है कि रोड रेज (Road rage) की घटना के बाद लोगों के एक समूह ने उनका अपहरण किया और उनके साथ मारपीट की। JNU के सहायक प्रोफेसर शरद बाविस्कर ने नारायणा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। बाविस्कर ने अपनी शिकायत में कहा कि वह शुक्रवार की रात कैंपस की ओर जा रहे थे, तभी उनका सड़क पर कुछ लोगों से वाहन चलाने को लेकर विवाद हो गया। जब बाविस्कर ने कहा कि वह पुलिस से शिकायत करेगा, तो जिस आरोपी की अभी पहचान नहीं हो पाई है, उसने उसे अपनी कार से खींच लिया और उसका अपहरण कर लिया।

यह भी आरोप है कि आरोपी उसे एक घर में ले गया जहां उसे तीन घंटे से अधिक समय तक रखा गया। प्रोफेसर ने आगे आरोप लगाया कि आरोपी ने उनके साथ मारपीट भी की और उनके पैसे लूट लिए। धारा 323 (चोट पहुंचाना), 365 (अपहरण), 392 (डकैती) और 334 (उकसाने पर चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस ने आरोपितों को पकड़ने के लिए टीमें लगाईं।

इस बीच, जेएनयू शिक्षक संघ (जेएनयूटीए) ने सहायक प्रोफेसर के साथ एकजुटता व्यक्त की। शनिवार को जारी एक बयान में, जेएनयूटीए ने आरोप लगाया कि शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को बाविस्कर पर “लंबे हिंसक हमले” किए गए।

एक घटना में, जो कथित तौर पर एक सड़क यातायात विवाद से उपजी थी, प्रो बाविस्कर को बदमाशों के एक समूह द्वारा जबरन अपहरण कर लिया गया था जब उन्होंने सुझाव दिया कि विवाद को पुलिस स्टेशन ले जाया जाए। उन्हें बंद कर दिया गया और दिल्ली में एक आवास में ले जाया गया जहां उन्हें रखा गया था। तीन घंटे से अधिक समय तक कैदी। जब उसने अपने अपहरणकर्ताओं के साथ उसे मुक्त करने के लिए तर्क करने की कोशिश की, तो उसे मौखिक दुर्व्यवहार, शारीरिक हमला, धमकी और वित्तीय जबरन वसूली का शिकार होना पड़ा।

अग्निपथ पर मायावती नाराज, नोटबंदी और तालाबन्दी जैसा ये फैसला

प्रोफेसर बाविस्कर ने 18 जून को पुलिस शिकायत दर्ज की है, “बयान में कहा गया है। जेएनयूटीए ने कहा कि उसे विश्वास है कि दिल्ली पुलिस दोषियों को गिरफ्तार करेगी और प्रोफेसर और उनके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी।

मंत्री ने खरीदी 10 करोड़ रुपये की मर्सिडीज-बेंज कार, इस देश में मचा हाहाकार

Related Post

Hadigam

हादीगाम में मुठभेड़ के बाद दो स्थानीय आतंकवादियों ने किया आत्मसमर्पण

Posted by - July 6, 2022 0
कुलगाम: कुलगाम जिले के हादीगाम (Hadigam) इलाके में आज बुधवार तड़के मुठभेड़ के बाद दो स्थानीय आतंकवादियों ने अपने माता-पिता…

अरविंद केजरीवाल ने गोवा में किये बड़े वादें, फ्री में कराएंगे अयोध्या यात्रा

Posted by - November 1, 2021 0
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र वहां की जनता से बड़े…