Jio

Jio यूजर्स अब सभी नेटवर्क पर फ्री में करें अनलिमिटेड बातें

1034 0

नई दिल्ली। रिलायंस जियो (Jio) ने आज साल 2020 के आखिरी दिन हैप्पी न्यू ईयर ऑफर 2021 (Jio Happy New Year Offer 2021) लॉन्च कर दिया है। जियो ने कहा है कि नए साल यानी 1 जनवरी 2021 से उसके ग्राहक पहले की तरह सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे।

बता दें फिलहाल जियो से अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए प्रत्येक प्लान के साथ कुछ IUC मिनट्स मिलते हैं। जियो ने अपने इस नए ऑफर को लेकर कहा है कि वह अपने अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग के वादे को लेकर प्रतिबद्ध है, हालांकि जियो ने IUC खत्म करने का फैसला टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) के आदेश के बाद लिया है।

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां, क्या साल 2021 में भी मंडराएगा खतरा?

जियो (Jio) ने नए साल में IUC खत्म करने के साथ ही अपने चार बेस्ट प्री-पेड प्लान के बारे में बताया है जिनमें 129 रुपये, 149 रुपये, 199 रुपये और 555 रुपये के प्लान शामिल हैं। इन प्लान की वैधता क्रमशः 28 दिन, 24 दिन, 28 दिन और 84 दिन है। इन प्लान के फायदों की बात करें तो 129 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 जीबी डाटा मिलेगा। वहीं 149 रुपये वाले प्लान में रोज 1 जीबी डाटा के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। 199 रुपये वाले प्लान में हर रोज 1.5 जीबी डाटा और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा है। आखिरी प्लान 555 रुपये वाले में रोज 1.5 जीबी डाटा और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग है।

बता दें कि पिछले साल 31 दिसंबर को रिलायंस जियो ने पहली बार इंटर कनेक्टेड चार्ज (IUC) को लागू किया था जिसके बाद जियो के प्रत्येक प्लान के साथ कुछ IUC मिनट्स दिए जाते थे। IUC मिनट्स जियो से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए मिलने वाला मिनट्स है। उदाहरण से समझें तो यदि आपके 10 रुपये वाले प्लान के साथ 5 IUC मिनट्स मिलते हैं तो ये मिनट्स खत्म होने के बाद आप दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग नहीं कर सकते। दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए आपको फिर से कोई IUC प्लान का रिचार्ज कराना होगा।

जियो देश की एकलौती टेलीकॉम कंपनी है जो कि अपने यूजर्स से दूसरे नेटवर्क पर बात करने के लिए IUC ले रही थी। यह सिलसिला पिछले एक साल से चल रहा था। एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और बीएसएनएल के सभी प्लान के साथ आप सभी नेटवर्क पर कॉलिंग कर सकते हैं, लेकिन जियो के साथ ऐसा नहीं था और अब एक साल बाद जियो ने IUC खत्म करने का फैसला लिया है।

 

Related Post

राममंदिर केस मैंने जिताया और जिताने के बाद मोदी ने सारा अपने हाथ में ले लिया- सुब्रमण्यम स्वामी

Posted by - July 13, 2021 0
राममंदिर मामले पर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि ये केस उन्होंने जिताया है। ईटीवी भारत से बातचीत…
अंबा प्रसाद

अंबा प्रसाद ने झारखंड चुनाव 2019 में रचा इतिहास, चुनीं गईं विधायक

Posted by - December 25, 2019 0
रांची। हाल में संपन्न झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की 28 वर्षीय महिला उम्मीदवार अंबा प्रसाद ने इतिहास रचा…