टहलने निकले त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देव की हत्या की कोशिश, तीन गिरफ्तार

164 0

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब की हत्या की कोशिश में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार शाम को सीएम सैर पर निकले थे तभी कार सवार तीन लोग उनके सुरक्षा घेरे में घुस गए। कार तेजी से बिप्लब देब के बगल से गुजरी, सुरक्षा में लगा एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया, कार को पकड़ने की कोशिश की गई पर कामयाबी नहीं मिल सकी।

सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल आलाकमान को सूचित किया जिसके बाद जगह जगह पर वाहनों की चेकिंग शुरु हुई और तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी बीस साल से अधिक के हैं, हालांकि उनकी मंशा के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है, पूछताछ चल रही है।

पुलिस ने कहा कि मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों ने कार को रोकने की कोशिश की, लेकिन आरोपियों ने अपनी कार नहीं रोकी।  उन्होंने कहा कि तीनों लोगों को गुरुवार देर रात केरचौमुहानी से गिरफ्तार किया गया और वाहन को जब्त कर लिया गया।

उन्हें शुक्रवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पीपी पॉल की अदालत में पेश किया गया। तीनों को 14 दिन की जेल की सजा सुनाई गई। सहायक लोक अभियोजक विद्युत सूत्रधर ने कहा कि तीनों लोगों के मकसद का पता अभी नहीं चल पाया है। इनकी उम्र 20 साल के करीब है।

भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट को धोखा देकर राम मंदिर पर फैसला करवाया था – असदुद्दीन ओवैसी

सूत्रधर ने कहा, “हमने पूछताछ के लिए दो दिन के पुलिस रिमांड की मांग की, लेकिन अदालत ने उन्हें 19 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब पुलिस मुख्यमंत्री के सुरक्षा घेरे में गाड़ी चलाने के पीछे के मकसद को जानने के लिए उनसे जेल में पूछताछ करेगी।”

Related Post

पंजाब मेरे काम और विजन की पहचान सिर्फ AAP ने पहचाना, सिद्धू के इस बयान ने बढ़ाया सियासी पारा

Posted by - July 13, 2021 0
पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा बढ़ा हुआ है, कांग्रेस के भीतर नवजोत सिंंह सिद्धू एवं कैप्टन अमरिंदर…
आर्थिक गणना

यूपी देश की आर्थिक महाशक्ति बनने की क्षमता रखता है : योगी आदित्यनाथ

Posted by - December 26, 2019 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को यूपी में 7वीं आर्थिक गणना का शुभारम्भ किया। राज्य सरकार के सहयोग से…