DGP Dilbagh singh

Jammu-Kashmir: पिछले 72 घंटे में चार अलग-अलग एनकाउंटर में ढेर किए 12 आतंकी

181 0

जम्मू-कश्मीर।  शोपियां और अनंतनाग जिलों में शुरू हुई मुठभेड़ों में मरने वाले आतंकवादियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है।

जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ रातभर चली दो मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें अनंतनाग जिले में सेना के एक जवान की हत्या की घटना में शामिल आतंकी भी मारा गया। इस बीच रविवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह (DGP Dilbagh Singh) ने बताया है कि अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में ऑपरेशन खत्म हो गया है।

 

शोपियां में 3 आतंकी ढेर, अनंतनाग में सर्च ऑपरेशन खत्म

पिछले 72 घंटे में चार अलग-अलग ऑपरेशन में 12 आतंकवादी मारे गए हैं। इसमें त्राल और शोपियां में मारे गए 7 आतंकवादी, हदीपुरा में मारे गए अलबद्र के 3 आतंकवादी और बिजबेहरा में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि बिजबेहरा में मारे गए आतंकवादी टेरिटोरियल आर्मी के जवान की कल हुई हत्या के जिम्मेदार थे। दक्षिण कश्मीर के इस जिले के बिजबेहरा इलाके के सेमथान में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी एवं तलाशी अभियान चलाया, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी।

पुलिस ने बताया कि शनिवार को शोपियां और अनंतनाग जिलों में शुरू हुई मुठभेड़ों में मरने वाले आतंकवादियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। एक आतंकवादी शनिवार देर रात मारा गया। मुठभेड़ देर रात तक चलती रही और सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को फरार होने से रोकने के लिए इलाके में कड़ी घेराबंदी की थी। मुठभेड़ रविवार सुबह फिर शुरू हो गई थी और इसमें दो आतंकवादी मारे गए।

सुरक्षाबलों ने की थी आतंकियों से आत्मसमर्पण की अपील

पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी शुक्रवार को बिजबेहरा इलाके के गोरीवन में हवलदार मोहम्मद सलीम अखून की उनके घर के बाहर हत्या करने की घटना में शामिल थे। इससे पहले, पड़ोसी शोपियां जिले के हादीपुरा इलाके में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और इसके साथ ही मुठभेड़ में मारे जाने वाले आतंकवादियों की संख्या बढ़कर तीन हो गई। शोपियां में मुठभेड़ में एक आतंकवादी शनिवार को मारा गया था। मारे गए आतंकवादियों में से एक हाल-फिलहाल में ही आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था और सुरक्षाबलों ने उससे आत्मसमर्पण करने को भी कहा था। माता-पिता ने भी अपील की लेकिन अन्य आतंकवादियों ने उसे आत्मसमर्पण नहीं करने दिया।

Related Post

Assembly Election Results

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के रुझानों में इस पार्टी को लग सकता है बड़ा झटका

Posted by - May 2, 2021 0
नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) के वोटों की गिनती चल रही है। शुरुआती रुझान कांग्रेस…
राहुल गांधी

‘चौकीदार चोर है’ मामले में राहुल पर नहीं चलेगा अवमाना का केस, माफी स्वीकार

Posted by - November 14, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ दर्ज मानहानि केस पर फैसला सुनाते हुए उनकी…