DGP Dilbagh singh

Jammu-Kashmir: पिछले 72 घंटे में चार अलग-अलग एनकाउंटर में ढेर किए 12 आतंकी

396 0

जम्मू-कश्मीर।  शोपियां और अनंतनाग जिलों में शुरू हुई मुठभेड़ों में मरने वाले आतंकवादियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है।

जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ रातभर चली दो मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें अनंतनाग जिले में सेना के एक जवान की हत्या की घटना में शामिल आतंकी भी मारा गया। इस बीच रविवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह (DGP Dilbagh Singh) ने बताया है कि अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में ऑपरेशन खत्म हो गया है।

 

शोपियां में 3 आतंकी ढेर, अनंतनाग में सर्च ऑपरेशन खत्म

पिछले 72 घंटे में चार अलग-अलग ऑपरेशन में 12 आतंकवादी मारे गए हैं। इसमें त्राल और शोपियां में मारे गए 7 आतंकवादी, हदीपुरा में मारे गए अलबद्र के 3 आतंकवादी और बिजबेहरा में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि बिजबेहरा में मारे गए आतंकवादी टेरिटोरियल आर्मी के जवान की कल हुई हत्या के जिम्मेदार थे। दक्षिण कश्मीर के इस जिले के बिजबेहरा इलाके के सेमथान में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी एवं तलाशी अभियान चलाया, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी।

पुलिस ने बताया कि शनिवार को शोपियां और अनंतनाग जिलों में शुरू हुई मुठभेड़ों में मरने वाले आतंकवादियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। एक आतंकवादी शनिवार देर रात मारा गया। मुठभेड़ देर रात तक चलती रही और सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को फरार होने से रोकने के लिए इलाके में कड़ी घेराबंदी की थी। मुठभेड़ रविवार सुबह फिर शुरू हो गई थी और इसमें दो आतंकवादी मारे गए।

सुरक्षाबलों ने की थी आतंकियों से आत्मसमर्पण की अपील

पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी शुक्रवार को बिजबेहरा इलाके के गोरीवन में हवलदार मोहम्मद सलीम अखून की उनके घर के बाहर हत्या करने की घटना में शामिल थे। इससे पहले, पड़ोसी शोपियां जिले के हादीपुरा इलाके में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और इसके साथ ही मुठभेड़ में मारे जाने वाले आतंकवादियों की संख्या बढ़कर तीन हो गई। शोपियां में मुठभेड़ में एक आतंकवादी शनिवार को मारा गया था। मारे गए आतंकवादियों में से एक हाल-फिलहाल में ही आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था और सुरक्षाबलों ने उससे आत्मसमर्पण करने को भी कहा था। माता-पिता ने भी अपील की लेकिन अन्य आतंकवादियों ने उसे आत्मसमर्पण नहीं करने दिया।

Related Post

CM YOGI

केरल में CM योगी आदित्यनाथ बोले- UDF और LDF ने हमेशा केरल की जनता के ​साथ किया विश्वासघात

Posted by - April 1, 2021 0
लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)  गुरुवार को केरल में भारतीय जनता पार्टी के चुनावी अभियान को धार…

दिल्ली में गिरफ्तार आतंकी अशरफ ने किए बड़े खुलासे, हाईकोर्ट ब्लास्ट के पहले की थी रेकी

Posted by - October 13, 2021 0
नई दिल्ली। पाकिस्तान के आतंकी अशरफ ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सामने बड़े खुलासे किए है। सूत्रों के…