Itisha Singh

वर्ल्ड ताइक्वांडो पार्टनरशिप प्रोग्राम के लिए लखनऊ की इतिशा सिंह का चयन

1605 0

लखनऊ। सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल लखनऊ की 10 वीं कक्षा की छात्रा इतिशा सिंह (Itisha Singh) का वर्ल्ड ताइक्वांडो पार्टनरशिप प्रोग्राम (लेवल-2 ) के लिए चयन हुआ है। इस बार यह कार्यक्रम मुजु दक्षिण कोरिया में ऑनलाइन मीटिंग के माध्यम से होगा।  इसके तहत इतिशा कोरियाई प्रोफेसरों से कोरियाई भाषा और संस्कृति, पूमसे, फाइटिंग तकनीक, ताइक्वांडो और ताइक्वांडो जिमनास्टिक्स का शारीरिक प्रशिक्षण प्राप्त करेगी।

बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह कोरोना पॉजिटिव, ​हुईं आइसोलेट

पूरी दुनिया के 300 विद्यार्थियों ने वर्ल्ड ताइक्वांडो पार्टनरशिप के लिए आवेदन किए हैं। भारत से चुने गए कुछ उम्मीदवारों में एक इतिशा सिंह हैं। यह वैश्विक खेल ताइक्वांडो प्रोग्राम पूरी दुनिया के विकासशील देशों के सक्षम और होनहार ताइक्वांडो खिलाड़ियों व ताइक्वांडो प्रशासकों के लिए तैयार किया गया है, जो अपने देश में ताइक्वांडो को बढ़ावा देने और बेहतर बनाने के इच्छुक हैं।

इतिशा सिंह (Itisha Singh) को विशेषज्ञ पूमसे, फाइटिंग तकनीक, ताइक्वांडो और ताइक्वांडो जिमनास्टिक्स में शारीरिक प्रशिक्षण और कोरियाई भाषा और कोरियाई संस्कृति के बारे में भी जानकारी देंगे। यह विकासशील देशों के एथलीटों के बीच व्यावसायिक प्रशिक्षण को बढ़ावा देने की दिशा में बड़ा कदम है। इससे बतौर मार्शल आर्ट अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो का चलन बढ़ेगा।

Related Post

AKTU

एचआर कानक्लेव आयोजन का उद्देश्य इंडस्ट्री-एकेडमिक कोलैबरेशन को बढ़ावा देना रहा

Posted by - January 30, 2021 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में शनिवार को एक दिवसीय ऑनलाइन एचआर कानक्लेव का आयोजन किया गया। एचआर…

रुपिंदर पाल सिंह ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से लिया संन्यास, कहा- अब युवाओं को मिले मौका

Posted by - September 30, 2021 0
नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम के स्टार ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से रिटायरमेंट का ऐलान कर…

वायु सेना के नए डिप्टी चीफ होंगे संदीप सिंह, एयर मार्शल वीआर चौधरी की लेंगे जगह

Posted by - September 25, 2021 0
नई दिल्ली। एयर मार्शल संदीप सिंह भारतीय वायु सेना के अगले डिप्टी चीफ होंगे। भारत सरकार ने उनको इस पद के…