Site icon News Ganj

वर्ल्ड ताइक्वांडो पार्टनरशिप प्रोग्राम के लिए लखनऊ की इतिशा सिंह का चयन

Itisha Singh

Itisha Singh

लखनऊ। सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल लखनऊ की 10 वीं कक्षा की छात्रा इतिशा सिंह (Itisha Singh) का वर्ल्ड ताइक्वांडो पार्टनरशिप प्रोग्राम (लेवल-2 ) के लिए चयन हुआ है। इस बार यह कार्यक्रम मुजु दक्षिण कोरिया में ऑनलाइन मीटिंग के माध्यम से होगा।  इसके तहत इतिशा कोरियाई प्रोफेसरों से कोरियाई भाषा और संस्कृति, पूमसे, फाइटिंग तकनीक, ताइक्वांडो और ताइक्वांडो जिमनास्टिक्स का शारीरिक प्रशिक्षण प्राप्त करेगी।

बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह कोरोना पॉजिटिव, ​हुईं आइसोलेट

पूरी दुनिया के 300 विद्यार्थियों ने वर्ल्ड ताइक्वांडो पार्टनरशिप के लिए आवेदन किए हैं। भारत से चुने गए कुछ उम्मीदवारों में एक इतिशा सिंह हैं। यह वैश्विक खेल ताइक्वांडो प्रोग्राम पूरी दुनिया के विकासशील देशों के सक्षम और होनहार ताइक्वांडो खिलाड़ियों व ताइक्वांडो प्रशासकों के लिए तैयार किया गया है, जो अपने देश में ताइक्वांडो को बढ़ावा देने और बेहतर बनाने के इच्छुक हैं।

इतिशा सिंह (Itisha Singh) को विशेषज्ञ पूमसे, फाइटिंग तकनीक, ताइक्वांडो और ताइक्वांडो जिमनास्टिक्स में शारीरिक प्रशिक्षण और कोरियाई भाषा और कोरियाई संस्कृति के बारे में भी जानकारी देंगे। यह विकासशील देशों के एथलीटों के बीच व्यावसायिक प्रशिक्षण को बढ़ावा देने की दिशा में बड़ा कदम है। इससे बतौर मार्शल आर्ट अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो का चलन बढ़ेगा।

Exit mobile version