आईपीएल 2021-इन 10 खिलाड़ियों का दूसरे चरण में खेलना मुश्किल

422 0

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की तैयारी की जा रही है। बीसीसीआई पहले ही ऐलान कर चुकी ही की बचे हुए मैच यूएई में खेले जाएंगे। लेकिन आईपीएल के दूसरे चरण से पहले सबसे बड़ा संकट ये है कि कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल 2021 के पहले फेज में तो खेले थे, लेकिन दूसरे फेज में इनका खेलना मुश्‍किल नजर आ रहा है। कई खिलाड़ियों ने तो खुद ही न खेलने की बात कही है, वहीं कुछ क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को भेजने के लिए तैयार नहीं हैं।इससे टीमों के लिए नई मुश्‍किल सामने आ रही है। हालांकि बीसीसीआई की कोशिश है कि सभी बोर्ड से बात कर इस समस्‍या का निपटारा किया जाए, माना जा रहा है कि इसीलिए शेड्यूल के ऐलान में देरी हो रही है।

इन 10 खिलाड़ियों में सबसे बड़ा नाम है ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस का। पैट कमिंस को केकेआर ने मोटी रकम देकर अपने साथ किया था। हालांकि आईपीएल 2020 में वे ज्‍यादा कुछ नहीं कर सके, वहीं आईपीएल 2021 में भी पैट कमिंस की वो धार नहीं दिखी, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। स्टीव स्मिथ ने भी चोट की वजह से अपना नाम वापस ले लिया है। साथ ही राजस्‍थान रॉयल्‍स के विकेट कीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर भी आईपीएल खेलने शायद ही आएं। ईसीबी ने पहले ही अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में भेजने की बात कही है. राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए मुश्‍किल ये है कि बेन स्‍टोक्‍स भी उनके लिए उपलब्‍ध नहीं हो पाएंगे। बेन स्‍टोक्‍स एक बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं और वे चोट के कारण आईपीएल 2021 के पहले चरण में भी अपनी टीम के लिए मैच नहीं खेल पाए थे, लेकिन वे लगातार टीम के साथ बने रहे।

वही दूसरे चरण में कोलकाता की टीम के लिए भी यह दिलत रहेगी कि अगर इंग्‍लैंड अपने खिलाड़ियों को भेजने से मना करता है तो फिर केकेआर के कप्‍तान इयॉन मोर्गन भी न आने वाले खिलाड़ियों की लिस्‍ट में शामिल हो जाएंगे। ऐसे में केकेआर को अपना नया कप्‍तान भी चुनना होगा। ऐसे में हैदराबाद के जॉनी बेयरस्टो, चेन्नई के मोइन अली और सम करन की खेलने की संभावना भी काम लग रही है। इसके साथ ही बांग्‍लादेश ने तो पहले ही कह दिया है कि वे अपने खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने की एनओसी नहीं देंगे। ऐसे में राजस्‍थान के लिए खेलने वाले मुस्‍तफिजुर रहमान और केकेआर के लिए खेलने वाले शाकिब अल हसन के बिना ही इन दोनों टीमों को मैदान में उतरना होगा।

Related Post

Mamta Banerjee

ममता बनर्जी का आरोप, शाह के इशारे पर CRPF जवान मतदाताओं को कर रहे परेशान

Posted by - April 7, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी (Mamta Banerjee)  ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री…
SHISHIR ADHIKARI

सुवेंदु अधिकारी के पिता भी भाजपा में शामिल, गृह मंत्री बोले- 2 मई के बाद TMC के गुंडे नहीं बचेंगे

Posted by - March 21, 2021 0
कोलकाता । पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका लगा है। सुवेंदु अधिकारी के पिता…