आरएसएस

इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट ने उड़ाए आरएसएस के होश, हमले की साजिश में आतंकवादी संगठन

790 0

नई दिल्ली। हाल ही में इंटेलिजेंस ब्यूरो की आई रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता और उनके कार्यालय वैश्विक आतंकवादी संगठन के निशाने पर हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के बाद से आरएसएस के होश उड़ गए हैं। इस रिपोर्ट ने आएसएस को चौकन्ना करके रख दिया है। वैश्विक आतंकवादी संगठन हमले को अंजाम देने के लिए IED या वाहन-जनित तात्कालिक IED (VBIED) का उपयोग कर सकते हैं।

गौरतलब हो कि बेंगलुरू पुलिस ने दिसंबर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में एक रैली में भाग लेने गए आरएसएस कार्यकर्ता वरुण बोपला पर हमला किया था। इस मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दावा किया था कि मोहम्मद इरफान, सैयद अकबर, सैयद सिद्दीक अकबर, अकबर बाशा, सनाउल्ला शरीफ और सादिक उल-अमीन ने एक बड़ी साजिश रची थी।

किम जोंग ने अपनी बहन को दहेज में इतनी कीमती चीज देने का किया ऐलान, रखी शर्त

वहीं रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि हमला महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, आदि में हो सकता है। इसी महीने इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा जारी किए गए नवीनतम इनपुट में दावा किया गया है कि वैश्विक आतंकवादी संगठन से जुड़े आतंकी आने वाले दिनों में संभवतः IED या VBIED का उपयोग करके RSS कार्यालयों व नेताओं और पुलिस स्टेशनों को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं।

सूत्रों ने दावा किया है कि सतर्कता ने सभी संबंधित राज्य सरकारों को सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाने को कहा। एक शीर्ष अधिकारी ने दावा किया कि महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, यूपी और असम राज्यों में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। पदाधिकारियों की सुरक्षा की भी समीक्षा की जा रही है।

Related Post

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन सिफारिश !

महाराष्ट्र सरकार पर अब तक कोई फैसला नहीं, राष्ट्रपति शासन की सिफारिश

Posted by - November 12, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र राजभवन प्रदेश नई सरकार के गठन में किसी भी दल द्वारा पर्याप्त संख्या जुटाने में विफल होता देख।…
CM Yogi

यूपी में जिन लोगों ने राम को कोसा, जनता ने उन्हें उनकी सही जगह पहुंचा दियाः सीएम योगी

Posted by - March 2, 2023 0
लखनऊ। रामचरित मानस (Ramcharitmanas)  और गोस्वामी तुलसीदास को लेकर चल रहे ताजा घटनाक्रम पर भी सीएम योगी (CM Yogi) ने…
Vice President Venkayya Naidu

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सपरिवार भगवान वेंकटेश्वर के किए दर्शन

Posted by - March 5, 2021 0
चित्तूर । उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Vice President Venkayya Naidu) ने सपरिवार भगवान वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन किए। उपराष्ट्रपति ने देश…