भारतीय कंपनी ने किया सबसे सस्ता LCD टीवी लांच,कीमत सिर्फ 3,999 रुपये

1766 0

नई दिल्ली। भारत में दुनिया का सबसे सस्ता एलसीडी टीवी लांच किया गया है और ये किसी चीनी कंपनी का दावा नहीं है बल्कि भारत की ही कंपनी ने दुनिया का सबसे अफोर्डेबल एलसीडी टीवी लॉन्च करने का दावा किया है। भारत की कंपनी डीटेल सस्ते स्मार्टफोन्स लॉन्च करने के लिए जानी जाती है। सस्ते फोन, स्मार्टफोन और ऐक्सेसरीज लॉन्च करने वाली इस कंपनी ने अब टीवी लॉन्च किया है। दावा है कि यह दुनिया की सबसे सस्ती LCD टीवी है. इसकी कीमत सिर्फ 3,999 रुपये है।

एलसीडी टीवी के फीचर्स:
बता दें कि इस टीवी का नाम Detel D1 है और इसमें 19 इंच की एचडी स्क्रीन दी गई है। इसे कंपनी की वेबसाइट या मोबाइल ऐप से खरीदा जा सकता है।
इस टीवी में एचडीएमआई और यूएसबी पोर्ट दिया गया है। इसके साथ कस्टमर्स को एक साल की वॉरंटी भी दी जाएगी। स्क्रीन रेज्योलुशन 1366×768 है और कॉन्ट्रास्ट रेश्यो 3,00,000:1 है। इस टीवी में इनबिल्ट गेमिंग भी है और इसे कंप्यूटर से भी कनेक्ट कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक इसमें पावर ऑडियो कंट्रोल दिया गया है और साउंड आउटपुट 8X2W है। यूएसबी पोर्ट से पेन ड्राइव कनेक्ट करके फिल्में देख सकते हैं, क्योंकि इसमें मल्टिमीडिया सपोर्ट भी दिया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि यह टीवी डेस्कटॉप के डिस्प्ले को डबल कर देगी।

साथ ही डीटेल के एमडी योगेशन भाटिया ने कहा है, ‘हम कस्टम इंस्पायर्ड इनोवेशन में विश्वास रखते हैं। टीवी की कीमतें बढ़ रही हैं और मार्केट में अफोर्डेबल टीवी की कमी हो गई है। Delel D1 टीवी के साथ हम हर घर टीवी के तहत इस गैप को भर रहे हैं।’Detel ने इससे पहले 299 रुपये में फोन लॉन्च किया था जिसे अपग्रेड किया गया और ये 349 रुपये में बिकता है। इस फोन का नाम Detel D1 है.

Related Post

pm modi

पीएम मोदी ने आईएसपीए का किया उद्घाटन, कहा-भारत को इनोवेशन का नया सेंटर बनाना हमारा उद्देश्य

Posted by - October 11, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को इंडियन स्पेस एसोसिएशन की शुरुआत कर दी है। उन्‍होंने इसका शुभारंभ वीडियो कांफ्रेंसिंग…