भारत-अमेरिका

भारत-अमेरिका आतंकवाद का मुकाबला और आंतरिक सुरक्षा पुख्ता बनाने में करेंगे सहयोग

680 0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारत और अमेरिका ने अपनों संबंधों को व्यापक, वैश्विक, रणनीतिक साझेदारी में बदलने का फैसला किया है। इसके साथ ही दोनों देश आतंकवाद का मुकाबला करने और आंतरिक सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए आपस में सहयोग करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  की  साझा प्रेस वार्ता

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ साझा प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मोदी ने भारत और अमेरिका के संबंधों को 21वीं सदी की सबसे महत्वपूर्ण साझेदारी बताया। उन्होंने कहा कि दोनों देशों ने आतंकवाद का मुकाबला करने और आतंकवाद का समर्थन करने वाले लोगों के खिलाफ अपने सहयोग को और बढ़ाने का फैसला किया है।

भारत-अमेरिका साझेदारी से जुड़े सभी महत्वपूर्ण विषयों, रक्षा, सुरक्षा, ऊर्जा साझेदारी, व्यापार पर विस्तार से चर्चा की

मोदी ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप के साथ भारत-अमेरिका साझेदारी से जुड़े सभी महत्वपूर्ण विषयों, रक्षा, सुरक्षा, ऊर्जा साझेदारी, व्यापार और लोगों के बीच संपर्क पर विस्तार से चर्चा की। रक्षा क्षेत्र में सहयोग द्विपक्षीय साझेदारी का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

दिशा पाटनी के बॉडीगार्ड ने की फोटोग्राफर से की हाथापाई,VIDEO वायरल

 इस्लामिक आतंकवाद से अपने नागरिकों की रक्षा के लिए दोनों देशों ने अपना संकल्प व्यक्त किया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इस्लामिक आतंकवाद से अपने नागरिकों की रक्षा के लिए दोनों देशों ने अपना संकल्प व्यक्त किया है। इस दिशा में उनका देश पाकिस्तान के साथ सार्थक रूप से काम कर रहा है ताकि उसकी जमीन पर सक्रिय आतंकवादियों का मुकाबला किया जा सके। ट्रंप ने भारत-प्रशांत क्षेत्र में भारत की सक्रिय भूमिका पर जोर देते हुए कहा कि दोनों देशों ने जापान और ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर मुक्त नौवहन और शांति स्थायित्व कायम रखने के लिए सहयोग करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि भारत अमेरिका से तीन अरब डॉलर मूल्य के हेलीकॉप्टर सहित विभिन्न रक्षा उपकरणों की खरीद करेगा।

Related Post

pm modi in loksabha

कांग्रेस सांसद ने कहा- प्रधानमंत्री हैं कहां? क्या बंगाल ढूंढने जाएं? इतना कहते ही…

Posted by - March 25, 2021 0
नई दिल्ली। लोकसभा में गुरुवार को कांग्रेस (Congress MP Ravneet Singh Biitu) ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी…
NSG कमांडो

केंद्र का बड़ा फैसला- अब NSG कमांडो नहीं करेंगे वीआईपी की सुरक्षा

Posted by - January 12, 2020 0
नई दिल्ली। गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने और वीआईपी सुरक्षा में व्यापक कटौती लागू करने के बाद केंद्र सरकार…
CM Yogi

मथुरा पहुंचे सीएम योगी, श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर किया दर्शन-पूजन

Posted by - October 11, 2023 0
मथुरा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  बुधवार को मथुरा पहुंचे, जहां उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। कार्यक्रमों में शामिल होने…