सोने-चांदी के रेट

सोना खरीदने के बारे में रहे हैं सोच, तो पहले पढ़ लीजिए ये खबर

315 0

नई दिल्ली। इन दिनों सोने के दामों में लगातार उतार-चढाव देखने को मिल रहा है। सोना इस समय काफी महंगा चल रहा है और इसके दामों में तेजी से उतार-चढाव आ रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि सोना कुछ वक्त में 45 हजार के रेट तक पहुंच सकता है। रुपये का गिरना और कोरोना वायरस भी सोने के ऊछाल के पीछे कारक के रूप में बताए जा रहा है।

सोने के दाम पिछले सात सालों के उच्चतम स्तर पर ,शादी के सीजन में सोने के दाम 45 हजार प्रति 10 ग्राम तक पहुंच सकते हैं

बुलियन मार्केट से जो खबरें सामने आ रही हैं। उनके मुताबिक सोने के दामों में इतना उतार-चढाव काफी मायने रखता है। बताया जा रहा है कि सोने के दाम पिछले सात सालों के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि आने वाले शादी के सीजन में सोने के दाम 45 हजार प्रति 10 ग्राम तक पहुंच सकते हैं।

जानकारों का कहना है कि सोने के बढ़ते दामों के कारण ही चांदी के दाम भी बढ़ रहे हैं

जानकारों का कहना है कि सोने के बढ़ते दामों के कारण ही चांदी के दाम भी बढ़ रहे हैं। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक सोने और चांदी की कीमतों में जो उछाल आया है। वह अंतरराष्ट्रीय कारणों से आया है। हालांकि महंगा होने के कारण खरीदार घटे हैं, लेकिन फिर भी मांग बनी हुई है और आगे भी यही स्थिति रह सकती है।

दिशा पाटनी के बॉडीगार्ड ने की फोटोग्राफर से की हाथापाई,VIDEO वायरल 

रुपये के दाम गिर रहे हैं और डॉलर मजबूत हो रहा है ये भी सोने के दाम बढ़ने के पीछे एक वजह बताई जा रही है। आपको बता दें कि आम लोग जहां ज्वैलर्स के पास से सोना चांदी खरीदते हैं। वहीं कारोबारी लोग बुलियन मार्केट से सोना चांदी खरीदते हैं। बुलियन मार्केट में ये कारोबार वायदा बाजार के जरिए होता है।

निवेशक सोने को सुरक्षित विकल्प के रूप में देख रहे हैं और सोने में  कर रहे हैं निवेश

निवेशक सोने को सुरक्षित विकल्प के रूप में देख रहे हैं और सोने में निवेश कर रहे हैं। कोरोना वायरस का डर भी बाजार पर हावी है। यह भी सोने के दामों के बढ़ने के पीछे कारण बताया जा रहा है।

Loading...
loading...

Related Post

बाबा वांग की भविष्यवाणी

बाबा वांग की भविष्यवाणी: ट्रंप और पुतिन को भारी पड़ेगा 2020,यूरोप पर हो सकता है रासायनिक हमला

Posted by - December 27, 2019 0
नई दिल्ली। अमेरिका में 9/11 हमला और ब्रेक्जिट जैसे मुद्दों पर भविष्यवाणी कर चुके नेत्रहीन बाबा वांग की एक और…