पॉली उमरीगर अवॉर्ड

दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवॉर्ड

587 0

नई दिल्ली। भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बीसीसीआई एनुअल अवार्ड्स में बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर होने पर पॉली उमरीगर अवॉर्ड देने जा रहा है। जसप्रीत बुमराह ने देश और दुनिया में अपनी गेंदबाजी के दम पर लोहा मनवाया है। ये अवार्ड समारोह रविवार की शाम को मुंबई में आयोजित किया जाएगा।

26 वर्षीय जसप्रीत बुमराह  ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 62 विकेट अपने नाम किए जबकि 58 वनडे मैचों में 103 विकेट चटकाए

वर्तमान में दुनिया के नंबर 1 एकदिवसीय गेंदबाज के रूप में रैंकिंग है। बुमराह ने जनवरी 2018 में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में पांच विकेट हासिल किए हैं, जो इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले और एकमात्र एशियाई गेंदबाज बन गए हैं। 26 वर्षीय ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 62 विकेट अपने नाम किए जबकि 58 वनडे मैचों में उन्होंने 103 विकेट चटकाए हैं।

चेतेश्वर पुजारा को साल 2018-19 में टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड

वहीं बुमराह के अलावा टेस्ट ऑपनर चेतेश्वर पुजारा और मिडिल ऑर्डर बैट्समैन मयंक अग्रवाल को भी अवार्ड से नवाजा जाएगा। चेतेश्वर पुजारा को साल 2018-19 में टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड दिया जाएगा।

सपने टूटे थे पर हिम्मत नहीं, ऐसी है एसिड सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी 

उन्होंने इस सेशन में आठ टेस्ट मैच में 52.07 की औसत से 677 रन बनाए थे. वहीं मयंक अग्रवाल, जो पिछले साल दोहरा शतक जमाकर सुर्खियों में आए थे उन्हें बेस्ट इंटरनेशनल डेब्यू के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।

पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट और बीसीसीआई लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

वहीं महिला क्रिकेटर्स की बात करें तो लेग स्पिनर पूनम यादव, जिन्हें हाल ही में अर्जुन पुरस्कार मिला था। उनको सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर (महिला) पुरस्कार दिया जाएगा। इस बीच भारत के पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को 100 वनडे खेलने वाले पहले भारतीय के तौर पर कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट और बीसीसीआई लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

Related Post

LPG की बढ़ी कीमतें हो वापस

राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी की तस्वीर शेयर कर बोले- LPG की बढ़ी कीमतें हो वापस

Posted by - February 13, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बढ़ोत्तरी को लेकर बीजेपी पर तंज…

कोरोना के खतरे के बीच अहमदाबाद में निकली जगन्नाथ यात्रा, गृहमंत्री मंगला आरती में हुए शामिल

Posted by - July 12, 2021 0
कोरोना की दूसरी लहर के धीमी पड़ने और तीसरी लहर की आशंका के बीच गुजरात के अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर…