पॉली उमरीगर अवॉर्ड

दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवॉर्ड

119 0

नई दिल्ली। भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बीसीसीआई एनुअल अवार्ड्स में बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर होने पर पॉली उमरीगर अवॉर्ड देने जा रहा है। जसप्रीत बुमराह ने देश और दुनिया में अपनी गेंदबाजी के दम पर लोहा मनवाया है। ये अवार्ड समारोह रविवार की शाम को मुंबई में आयोजित किया जाएगा।

26 वर्षीय जसप्रीत बुमराह  ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 62 विकेट अपने नाम किए जबकि 58 वनडे मैचों में 103 विकेट चटकाए

वर्तमान में दुनिया के नंबर 1 एकदिवसीय गेंदबाज के रूप में रैंकिंग है। बुमराह ने जनवरी 2018 में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में पांच विकेट हासिल किए हैं, जो इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले और एकमात्र एशियाई गेंदबाज बन गए हैं। 26 वर्षीय ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 62 विकेट अपने नाम किए जबकि 58 वनडे मैचों में उन्होंने 103 विकेट चटकाए हैं।

चेतेश्वर पुजारा को साल 2018-19 में टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड

वहीं बुमराह के अलावा टेस्ट ऑपनर चेतेश्वर पुजारा और मिडिल ऑर्डर बैट्समैन मयंक अग्रवाल को भी अवार्ड से नवाजा जाएगा। चेतेश्वर पुजारा को साल 2018-19 में टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड दिया जाएगा।

सपने टूटे थे पर हिम्मत नहीं, ऐसी है एसिड सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी 

उन्होंने इस सेशन में आठ टेस्ट मैच में 52.07 की औसत से 677 रन बनाए थे. वहीं मयंक अग्रवाल, जो पिछले साल दोहरा शतक जमाकर सुर्खियों में आए थे उन्हें बेस्ट इंटरनेशनल डेब्यू के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।

पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट और बीसीसीआई लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

वहीं महिला क्रिकेटर्स की बात करें तो लेग स्पिनर पूनम यादव, जिन्हें हाल ही में अर्जुन पुरस्कार मिला था। उनको सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर (महिला) पुरस्कार दिया जाएगा। इस बीच भारत के पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को 100 वनडे खेलने वाले पहले भारतीय के तौर पर कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट और बीसीसीआई लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

Loading...
loading...

Related Post

मैं भारत सरकार से अनुरोध करता हूं कि मुझे यहां शरण दें, मैं वापस नहीं जाऊंगा पाकिस्तान- बलदेव

Posted by - September 10, 2019 0
खन्ना। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के पूर्व विधायक बलदेव कुमार को अपने परिवार समेत…

अयोध्या विवाद: अगर पटेल की प्रतिमा बन सकती है तो भव्य राम मंदिर का निर्माण क्यों नहीं-RSS

Posted by - December 3, 2018 0
मुंबई। विश्व हिंदू परिषद और कुछ अन्य हिंदू संगठनों की तरफ से रखी गई एक सभा में संबोधित करते हुए…
मध्यप्रदेश विधानसभा फ्लोर टेस्ट

कोरोनावायरस का इफेक्ट : 16 मार्च से सुप्रीम कोर्ट में केवल छह बेंच बैठेगी

Posted by - March 14, 2020 0
नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप से सुप्रीम कोर्ट भी अछूता नहीं रहा। इसके कारण सोमवार 16 मार्च…