Athar Parvez

अतहर परवेज संग रिटायर SI गिरफ्तार, मार्शल आर्ट के नाम पर देते थे आतंकी ट्रेनिंग

93 0

पटना: बिहार में पटना पुलिस ने कार्रवाई करके बड़ी सफलता हासिल की है। बीते बुधवार को फुलवारी शरीफ से आतंकी गतिविधि में शामिल और भारत को तोड़ने की साजिश रच रहे अतहर परवेज (Athar Parvez) और मोहम्मद जलालुद्दीन को नया टोला से गिरफ्तार किया था। इसके बाद मरगूब दानिश, अरमान मलिक और शब्बीर आलम को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है इनमें से एक अतहर परवेज SIMI आतंकी संगठन का पूर्व सदस्य है तो दूसरा मोहम्मद जलालुद्दीन जो झारखंड पुलिस से सेवानिवृत्त सब इंस्पेक्टर (Retired SI) हैं, जो फुलवारी शरीफ से गिरफ्तार हुआ है। उनके पास से कई विदेशी प्रतिबंधित दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। वहीं इन कागजातों के अनुसार भारत को 2047 तक मुस्लिम देश बनाने की योजना थी। FIR के मुताबिक, इस बार भी पटना में हुए पीएम मोदी के प्रोग्राम में गड़बड़ी फैलाने की साजिश थी, जबकि 2013 में पीएम मोदी की रैली में धमाका भी SIMI से जुड़े आतंकियों ने किया था। इस मामले में अतहर परवेज का भाई मंजर आलम गिरफ्तार हुआ है।

गिरफ्तार दोनों व्यक्ति के तार कई देशों से जुड़े हैं। यह लोग संगठन के माध्यम से समाज के अशिक्षित एवं गुमराह छात्रों को अपने संपर्क में लाकर उन्हें आतंकी गतिविधि की प्रशिक्षण देते थे। दोनों एक किराए के मकान में रहकर गुमराह छात्रों को मार्शल आर्ट एवं शारीरिक शिक्षा के नाम पर अस्त्र-शस्त्र की चलाने की ट्रेनिंग देते थे। पुलिस से बचने के लिए ये दोनों PFI एवं SDPI पार्टी के झंडे तले अपने काम को अंजाम देते थे। इसके अलावा धार्मिक उन्माद फैलाने और आतंकवादी गतिविधि करने के लिए वे उन छात्रों का ब्रेनवाश भी कर रहे थे। साथ ही यहांकिसी बड़े आतंकी गतिविधि को अंजाम देने की तैयारी भी चल रही थी।

नौकरी की कर रहे तलाश, तो देखें इन पदों पर निकली भर्ती

दरअसल पुलिस का मानना है कि, प्रशिक्षण के लिए इनके पैसे की व्यवस्था पाकिस्तान सहित कई देशों से हो रही थी। ये फंडरेजर का भी काम करते थे। पुलिस को इनके पास से 14, 30 और 40 लाख रुपए के ट्रांजैक्शन का भी प्रमाण मिला है। इसकी भी पुलिस फिलहाल जांच कर रही है।

सीएम धामी इस जिले को बनाना चाहते है शिक्षा का हब

Related Post

कांग्रेस ने की प्रियंका को रिहा करने की मांग, कल पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन करेगी पार्टी

Posted by - October 4, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस ने सोमवार को लखीमपुर खीरी हिंसा के खिलाफ एक राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है। कांग्रेस…