india nepal

INDIA की सहायता से NEPAL में स्वास्थ्य केंद्रों का होगा पुनर्निर्माण

531 0

काठमांडू । भारत ने मध्य नेपाल (Nepal) में 25 स्वास्थ्य केंद्रों के पुनर्निर्माण के लिए शुक्रवार को 53 करोड़ रुपये मुहैया कराने का वादा किया, जो अप्रैल 2015 में आए भूकंप में नष्ट हो गए थे। इस भूकंप में 9,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

नेपाल (Nepal) में 25 स्वास्थ्य केंद्रों के पुनर्निर्माण के लिए भारत ने 53 करोड़ रुपये मुहैया कराने का वादा किया है। वहीं, धडिंग और सिंधुपालचौक जिलों में 25 स्वास्थ्य केंद्रों के पुनर्निर्माण के लिए चार समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों और नेपाल राष्ट्रीय पुनर्निर्माण प्राधिकरण ने धडिंग और सिंधुपालचौक जिलों में 25 स्वास्थ्य केंद्रों के पुनर्निर्माण के लिए चार समझौतों पर हस्ताक्षर किए।

स्वास्थ्य केंद्रों में बाह्य रोगी विभाग, डिस्पेंसरी, दवा स्टोर, चिकित्सकीय कर्मचारियों के लिए शयनकक्ष, रसोई और दिव्यांग अनुकूल शौचालय सुविधाएं होंगी।

इनमें से 12 स्वास्थ्य केंद्र धडिंग में और 13 सिंधुपालचौक जिले में स्थित हैं।

Related Post

BJP की साध्वी प्रज्ञा ने शिवराज सिंह को बताया गृह मंत्री, हुई ट्रोल

Posted by - August 28, 2021 0
मध्यप्रदेश के भोपाल से भाजपा  सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं। हाल…
CM Dhami watched The Kerala Story film

द केरल स्टाेरी फिल्म धर्मान्तरण, आतंकवाद के विरुद्ध जनजागरूकता बढ़ाने वाली : धामी

Posted by - May 9, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने मंगलवार को हाथीबड़कला स्थित सेंट्रियो मॉल में सपरिवार The Kerala Story फिल्म देखी। इस दौरान…