meeruth dj case

मेरठ: शादी में DJ बजाने से रोका, लोगों ने “यह मकान बिकाऊ है” का लगाया पोस्टर

733 0

मेरठ। पश्चमी उत्तर प्रदेश में शासन प्रशासन का ध्यान अपनी ओर करने के लिए अजीबो गरीब तरीका अख्तियार किया जा रहा है। दबंगों के डर से लोग न सिर्फ पलायन की चेतावनी दे रहे हैं बल्कि घरों के बाहर “यह मकान बिकाऊ है” कि पोस्टर लगाकर अपना विरोध जता रहे हैं।

कानपुर देहात में तेज रफ्तार ट्रॉला पलटने से 22 लोग दबे, 6 की मौत

जिले के थाना लिसाड़ीगेट इलाके की खुशहाल कालोनी में स्थानीय निवासी सोसाइटी के पदाधिकारियों पर तालिबानी नियम बनाने का आरोप लगा रहे हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि शादी समारोह में डीजे या बैंडबाजा तक नहीं बजने (Stopped playing DJ) दिया जा रहा है, जिसके चलते कालोनी के 40 से ज्यादा परिवार पलायन करने को मजबूर हैं।

लोगों ने घर के बाहर लगाया “यह मकान बिकाऊ है” का पोस्टर

24 फरवरी को खुशहाल कॉलोनी निवासी इस्लामुद्दीन की बेटी की शादी हुई थी। शादी से पहले 21 फरवरी को बेटी की हल्दी की रस्म की जा रही थी। घर मे जश्न और खुशी का माहौल चल रहा था। मेहमान और परिजन बेटी की शादी की तैयारियों में जुटे थे। वहीं युवक-युवतियां मकान के सामने डीजे बजाकर डांस कर रहे थे। आरोप है कि इस दौरान सोसाइटी के कुछ लोग वहां पहुंचे और जबरन डीजे बंद कराने लगे। जब इस्लामुद्दीन ने उनका विरोध किया तो दोनों पक्षों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि मामला थाने तक पहुंच गया। दोनों पक्षो ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर देकर आरोप प्रत्यारोप लगाए।

घरों के बाहर पोस्टर लगाकर पलायन की चेतावनी

आरोप है कि पीड़ित पक्ष की सुनवाई नहीं हुई, जिसके बाद पीड़ित परिवार समेत 40 परिवारों ने पलायन करने का मन बना लिया। इस्लामुद्दीन समेत हारून, सोनू, शौकीन, शाहनवाज समेत करीब 40 घरों के बाहर “मकान बिकाऊ है” के पोस्टर लगाए गए हैं. कालोनी वासियों ने बताया कि सोसायटी के कुछ लोग कॉलोनी में तालिबानी सिस्टम चला रहे हैं, जिसके चलते स्थानीय लोग शादी की खुशियां भी नही मना पा रहे हैं।

Related Post