कोरोना संक्रमण

कोरोना संक्रमण पर अगले कुछ हफ्ते अहम, सरकार की है पैनी नज़र : हर्षवर्धन

60 0

नई दिल्ली । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है कि सरकार कोरोना संक्रमण की स्थिति पर पैनी नज़र बनाए हुए है और अगले कुछ हफ्ते अहम हैं।

लोगों को लॉक डाउन के दौरान नियमों का पूरा पालन करना चाहिये, ताकि संक्रमण को रोकने में मदद मिल सके

डॉक्टर हर्षवर्धन ने मंगलवार को एक चैनल के माध्यम से कहा कि कोरोना वायरस को हराने के लिए सरकार के साथ जनता का सहयोग भी जरुरी है। उन्होंने कहा कि लोगों को लॉक डाउन के दौरान नियमों का पूरा पालन करना चाहिये ताकि संक्रमण को रोकने में मदद मिल सके।

अगर आपके घर में कोई मरीज होम क्वारंटाइन में हैं तो उन्हें अछूत नहीं समझे

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों में विदेशों से 62हज़ार लोग भारत आये हैं, जिनमें से आठ हज़ार को सरकारी क्वारंटीन में रखा गया हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डॉक्टर और चिकित्साकर्मी अपनी जान दांव पर लगाकर मरीजों का इलाज़ कर रहे हैं। लोगों को बाजारों में नहीं जाने की अपील करते हुए श्री हर्षवर्धन ने कहा कि इस समय ऑनलाइन शॉपिंग की जा सकती है। अगर आपके घर में कोई मरीज होम क्वारंटाइन में हैं तो उन्हें अछूत नहीं समझे। उन्हें अलग कमरे में रखें और पूरी सावधानी बरतें।

कोरोना इफेक्ट : टैक्स रिटर्न डेट से लेकर आधार-पैन लिंक की डेडलाइन बढ़ी

उन्होंने सरकार का सहयोग करने के लिए जनता से अपील करते हुये अपनी जिम्मेदारी निभाने को कहा। हर्षवर्धन ने कहा कि सहयोग से हम सब मिलकर इस हालात से निपट सकेंगे।

Loading...
loading...

Related Post

आप और कांग्रेस

दिल्‍ली में आप और कांग्रेस की राहें हुई जुदा, अकेले चुनाव लड़ने का फैसला

Posted by - April 12, 2019 0
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के गठबंधन पर आखिरकार फैसला विफल रहा। दोनों ही पार्टियां अब दिल्‍ली…