IIT

IIT-लखनऊ के छात्र की किस्मत चमकी, Amazon पर मिला 1.2 करोड़ का सैलरी पैकेज

51 0

लखनऊ: उच्च वेतन पैकेज प्राप्त करना प्रत्येक नौकरी चाहने वाले के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। हाल ही में IIT लखनऊ (Lucknow) के एक छात्र ने Amazon पर नौकरी के लिए इंटरव्यू के लिए अच्छी तैयारी करके अपना ड्रीम पैकेज हासिल की है। खबरों के मुताबिक, छात्र अभिजीत द्विवेदी को आयरलैंड के डबलिन में अमेजन के लिए सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के तौर पर हायर किया गया है। उन्हें संस्थान के अब तक के सबसे अधिक 1.2 करोड़ रुपये के वार्षिक वेतन पैकेज की पेशकश की गई है।

अभिजीत सूचना प्रौद्योगिकी में बी.टेक अंतिम वर्ष का छात्र है। उनके उत्सव के वार्षिक पैकेज ने हर नौकरी चाहने वाले के लिए प्लेसमेंट बेंचमार्क बहुत अधिक स्थापित किए हैं। अभिजीत के अनुसार, वह साक्षात्कार को क्रैक करने में सक्षम था क्योंकि उसने अपने सॉफ्ट स्किल्स पर विशेष ध्यान दिया था। मीडिया से बात करते हुए, अभिजीत ने कहा, “सॉफ्ट स्किल्स बहुत मायने रखती हैं, इसलिए इंजीनियरिंग स्नातकों को यह नहीं सोचना चाहिए कि उन्हें केवल तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता है। संचार कौशल और शरीर की भाषा भी समान रूप से महत्वपूर्ण हैं।”

कनेक्शन के महत्व पर जोर देते हुए, अभिजीत ने कहा, “एक अच्छी नौकरी पाने के लिए कुछ चीजों पर काम करना चाहिए। नौकरी के अवसरों के बारे में जानने के लिए सीनियर्स के संपर्क में रहने और इंटरव्यू क्रैक करने के लिए उनसे टिप्स लेने जैसे संबंध बनाएं।” उन्होंने सभी नौकरी चाहने वालों को लोकप्रिय रोजगार पोर्टलों पर प्रोफाइल बनाने की सलाह दी है जो नियमित रूप से नवीनतम नौकरी के उद्घाटन के साथ अपडेट किए जाते हैं।

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधु नहीं हुई निराश, भारत के लिए रचा इतिहास, जानें सफलता की कहानी

IIT छात्रों को हमेशा रिकॉर्ड-तोड़ वेतन पैकेज पाने के लिए जाना जाता है, अभिजीत का पैकेज उन कई छात्रों की सफलता की कहानी है, जिन्हें IIT-लखनऊ से 100 प्रतिशत प्लेसमेंट का वादा किया गया था।

यह भी पढ़ें: सोनम कपूर-आनंद आहूजा के घर में चोरो का धावा, इतने करोड़ के जेवर चोरी

Related Post