लंबे समय तक बनाएं रखना चाहते हैं दोस्ती, तो फॉलो करें ये टिप्स

799 0

लखनऊ डेस्क। आजकल  लोगों का आपसी रिश्ता शायद उतना गहरा नहीं होता, जितना पहले होता था। मौज -मस्ती करने के लिए, घूमने-फिरने के लिए, मन की बातों को साझा करने के लिए जीवन में आपको दोस्तों की जरुरत होती है। इसलिए आइए जानते हैं कि लंबे समय तक दोस्ती निभाने के लिए आपको क्या करना चाहिए-

ये भी पढ़ें :-भूलकर भी दान न करें ये सामना, नहीं करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना

1-लंबे समय तक दोस्ती बनाए रखने के लिए अपने प्रयासों को कम ना करें। दोस्त दूर भी हो जाएं तो उन्हें फोन, मैसेज करते रहें ताकि उन्हें लगे की आप उन्हें भूले नहीं हैं।

2-हम इंटरनेट पर अकसर उन्हीं के साथ दोस्ती करते हैं, जिनकी दिलचस्पी या शौक हमारी तरह होते हैं। किसी भी रिश्ते को बनाए रखने के लिए जरुरी है कि आप उनसे जुड़े रहें। रोजाना नहीं तो कभी-कभी ही सही, अपने दोस्तों से मिलते रहें या उन्हें अपने यहां बुला लें ताकि आपको रिश्तों में दूरियां महसूस ना हों।

3-पवित्र शास्त्र में बताया है कि एक पक्का दोस्त भाई से भी बढ़कर होता है। दोस्ती का सच्चा रिश्ता तभी बन पाता है जब आप दोस्तों और दोस्ती के प्रति ईमानदार रहते हैं। समय और परिस्थितियों के हिसाब से दोस्त ना बदलें ताकि जीवन में दोस्त और दोस्ती बरकरार रहे।

4-सिर्फ चीजें ही नहीं बल्कि अपने मन की भावनाएं और सुख -दुख भी अगर आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करत हैं तो आपका और उनका नाता एक मजबूत रिश्ते में बदल जाता है

Related Post

शरीर में विटामिन E मी कमी को न करे अनदेखा, डाइट में शामिल करें ये 5 फूड

Posted by - November 7, 2020 0
हेल्थ डेस्क.   हमारे शरीर को स्वस्थ्य रखने में कई पोषक तत्व अहम भूमिका निभाने का काम करते हैं. इसमें विटामिन…
मोहन भागवत

राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिया विधि सम्मत फैसला: मोहन भागवत

Posted by - November 9, 2019 0
नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का…