अगर आप तनाव भारी जिन्दगी से हैं परेशान, तो जरुर अपनाएं ये टिप्स

774 0

डेस्क। आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में स्ट्रेस डिप्रेशन तनाव एक गंभीर बीमारी का रूप ले रही है। इंसान अपने काम या अपनी परेशानियों को इतना बड़ा बना लेता है एक विद्यार्थी जहाँ अपनी परीक्षा में अच्छा करना चाहता है वही एक बिजनेसमेन अपने बिजनेस में मुनाफा कमाना चाहता है इन सब को लेकर हर इंसान की लाइफ तनाव से भारी हुई है| तो आइए जानें तनाव से दूर होने के उपाय –

ये भी पढ़ें :-चाय सिरदर्द की समस्या के लिए जितनी है फायदेमंद, उतनी ही है सुबह खाली पेट के हानिकारक

1-तनाव कम करने में सबसे सहायक है कि आप सुबह जल्दी उठे क्योंकि यह वह काम है जिससे आपके कई सारे काम बिगड़ सकते हैं। आपने देखा होगा कि देर तक सोने की आदत आपको कई मुश्किलों में डाल सकती है।

2-बचपन से हम सुनते आ रहे है की हमें रोजाना व्यायाम करना चाहिए. पर हम कभी भी इस बात को सीरियसली नहीं लेते| हम व्यायाम करने के लिए आलस करते है।अगर आप daily व्यायाम करते हो तो आपको तनाव को कम करने में बहुत मदद मिलती है।

3-आपको जब कभी भी लगता है की आप तनाव में है. आप तब इस तनाव से निकलने के लिए अपने दोस्तों की मदद ले सकते है। आप अपने दोस्तों से मिलने के लिए जा सकते है या उनसे फ़ोन पर बात कर सकते है. अपने जिगरी दोस्तों से जब आपकी बात होगी तो आपका तनाव इससे कम हो जायेगा। दोस्तों की  बातें सुनकर आपको जरुर तनाव से राहत मिलेगी।

Related Post

बागी 3

‘बागी 3’ में टाइगर श्रॉफ व दिशा पाटनी करते दिखे जबरदस्त डांस, सामने आई ये तस्वीर

Posted by - February 26, 2020 0
नई दिल्ली। टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म ‘बागी 3’ के गाने और ट्रेलर दोनों ही फैंस को खूब…