लगातार तीसरे दिन सोना महंगा

लगातार तीसरे दिन सोना चढ़ा, तो चांदी की कीमत में गिरावट

219 0

नई दिल्ली। लगातार तीन दिन गुरुवार को सोने की कीमत में बढ़त देखने को मिली है। अब ग्राहकों को बुधवार के मुकाबले ज्यादा पैसों में सोना मिलेगा। एचडीएफसी सिक्योरिटीज बताया कि सोने में गुरुवार तो 111 रुपये की बढ़त आई है। इस बढ़त से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने का भाव 42,492 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया है। डॉलर के मुकाबले रुपये में आई कमजोरी से इसका दाम बढ़ा है।

जानें कितनी सस्ती हुई चांदी?

चांदी की बात करें, तो गुरुवार को चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। चांदी में 67 रुपये की गिरावट आई है। इस गिरावट से चांदी का भाव 48,599 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है।

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: दिव्या ने जीता स्वर्ण पदक, भारत को छठा मेडल 

जानें क्यूं महंगा हुआ सोना?

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के विश्लेषक ( कमोडिटी ) तपन पटेल ने कहा कि गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट आई, जिसकी वजह से सोना महंगा हुआ। साथ ही शादी के सीजन के चलते इसकी मांग भी बढ़ी है। दिल्ली में 24 कैरेट सोना 111 रुपये महंगा हुआ है।

वैश्विक बाजार में इतना रहा दाम

वैश्विक बाजार की बात करें, तो सोना 1,609.60 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 18.26 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी।

पिछले कारोबारी सत्र के दौरान इतना था दाम

इससे पहले बुधवार को सोने और चांदी की कीमत में बढ़त आई थी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, सोने में बुधवार को 462 रुपये की बढ़त आई थी। इस बढ़त से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने का भाव 42,339 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया था। चांदी की बात करें, तो बुधवार को चांदी की कीमत में भी बढ़त दर्ज की गई। चांदी में 1,047 रुपये की बढ़त आई। इस बढ़त से चांदी का भाव 48,652 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया था। इस संदर्भ में तपन पटेल ने कहा था कि बुधवार को वैश्विक बाजार में सोने की कीमत में बढ़त की वजह से इसमें बढ़त आई। साथ ही शादी के सीजन के चलते इसकी मांग भी बढ़ी। दिल्ली में 24 कैरेट सोना 462 रुपये महंगा हो गया था। वैश्विक बाजार की बात करें, तो सोना 1,606.60 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 18.32 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी।

Loading...
loading...

Related Post

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के एलान से शेयर बाजार में भारी उछाल

Posted by - September 20, 2019 0
नई दिल्ली। जीएसटी परिषद की बैठक से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घरेलू कंपनियों को बड़ी राहत देने की…
यूपी रोडवेज बना हाईटेक

यूपी रोडवेज बना हाईटेक, बसों में डेबिट-क्रेडिट कार्ड-पेटीएम से करें पेमेंट

Posted by - November 12, 2019 0
लखनऊ। नरेंद्र मोदी सरकार के डिजिटल इंडिया की झलक अब यूपी रोडवेज बसों में भी देखने को मिलेगी। अब रोडवेज…