ऑनलाइन सुपरफूड

होली 2020: व्यस्तता में भी लें सुपरफूड का मजा, ऑर्डर कर मंगवाएं तरह-तरह आइटम्स

607 0

लाइफ़स्टाइल डेस्क। होली के त्योहार पर रंगों को देखते ही देखते सभी के घरों से पकवान की भी स्वादिष्ट खुशबू आने लगती है। लेकिन कुछ घर ऐसे भी होते हैं जहां स्वादिष्ट पकवान बनाने के लिए बनाने वालों की कमी होती है, ऐसे घरों में जो लोग कोटे भी हैं वो आज के भागदौड़ भरी जिंदगी में काफी व्यस्त हैं।

इन्ही भागदौड़ भरी जिंदगी के कारण इन लोगों के घरों में तरह-तरह के पकवान बनाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में घर में आने वाले मेहमानों का स्वागत करने के लिए आप भी बाजार से मिठाईयों और पकवानों को मंगाने वाले हैं तो ऑनलाइन का ऑप्शन सबसे बेस्ट है।

तो इस होली अपने मेहमानों की सेहत का खास ख्याल रखते हुए उन्हें प्रोटीन, मिनरल्स, विटामिन और डायटरी फाईबरयुक्त पोषक से भरपूर इन आहारों को सर्व करें। आप घर बैठे ही आप कई तरह की चीजों को ऑर्डर कर मंगवा सकते हैं। स्नैपडील के साथ कई सोशल मीडिया साइट ने होली पर मिठाइयों के कारण बढ़ती चिंता को ध्यान में रखते हुए इन सुपरफूड की खास रेंज निकाली है।

खट्टी मीठी स्लाईस्ड क्रेनबेरी

आप अपने मेहमानों को खट्टी मीठी स्लाईस्ड क्रेनबेरी सर्व कर सकते हैं। इसमें विटामिन्स, मिनरल्स, एंटीऑक्सिडेंट और फिटॉन्यूट्रिएंट्स होते हैं, जो हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है।

बस पानी से ही पाएं दाग-धब्बों से छुटकारा और मनचाहा निखार, जानें तरीका

ट्रेल मिक्स

ट्रेल मिक्स में बादाम, पिस्ता, तिल, कद्दू के बीज, चिया बीज, अखरोट आदि शामिल हैं। ये सभी नट और बीज कई आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। इसे पोषक तत्वों का पावरहाउस कहते हैं।

कश्मीरी ब्राउन वॉलनट्स

अखरोट को विटामिनों का राजा कहा जाता है। इसमें प्रोटीन के अलावा कैल्शियम, मैग्नीशियम, कॉपर, सेलेनियम, आयरन फास्फोरस जैसे पोषक तत्व पाएं जाते हैं।

प्राकृतिक खजूर

खजूर में ढेरों पोषक तत्व पाए जाते हैं। यह एक ऐसा फल है जो आपकी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इसके सेवन से कई बीमारियां आपसे कोसों दूर रहती हैं।

Related Post

देश में नौकरी की नहीं, उत्तर भारतीयों में योग्यता की कमी – गंगवार

Posted by - September 15, 2019 0
नई दिल्ली। उत्तर भारत के लोगों की योग्यता पर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने…