पानी से पाए चेहरे पए निखार

बस पानी से ही पाएं दाग-धब्बों से छुटकारा और मनचाहा निखार, जानें तरीका

511 0

लाइफस्टाइल डेस्क। आज के समय में जहां हर एक बीमारी का इलाज संभव हो गया हैं वहीं कई सारे लोग चेहरे पर होने वाली समस्याओं से आज भी बेहद परेशान हैं। ऐसे में ये लोग कई तरह के केमिकल प्रोडक्ट्स और घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करते है। जिसके बाद भी चेहरे पर होने वाले दाग-धब्बों से बिल्कुल छुटकारा नहीं मिल पाता है।

इसीलिए आज हम उन्हीं लोगों के लिए ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिसके बारे में आपने सोचा ही नहीं होगा। अगर चेहरे पर मनचाहा निखार चाहिए तो आप बस पानी में इन चीजों को मिलाकर पिएं। ऐसा करने से शरीर डिटॉक्स होगा और अंदर की गंदगी आसानी से बाहर निकल जाएगी।

पुदीना

पुदीने का पानी पीने से पेट साफ रहता है और चेहरे की चमक बरकरार रहती है। इसके सेवन से त्वचा की रंगत अच्छी होगी। इसके साथ ही यह पेट की गर्मी को दूर करता है। दमकती त्वचा की चाहत रखती हैं तो आज से ही पुदीना पीना शुरू कर दें।

दालचीनी

पीने के पानी को उबालते वक्त उसमें एक चुटकी दालचीनी पाउडर और सेब के कुछ टुकड़े डालें। फिर पानी छान कर पी लें। यह पीने में भी जायकेदार लगेगा। इससे आपका रक्त संचार बेहतर होगा और ये आपके चेहरे पर निखार लाएगा।

यस बैंक: भगवान जगन्नाथ के पैसे के लिए ओडिशा सरकार ने केंद्र सरकार से मांगी मदद

नींबू, एप्पल साइडर विनेगर

पीने के पानी में नींबू मिलाकर पीने के भी कई फायदे होते हैं। ध्यान रखें पानी में नींबू की कुछ बूंदें ही मिलाएं। इससे ना केवल आपकी पाचन क्रिया दुरुस्त होगी, बल्कि शरीर की गंदगी भी पसीने के साथ निकल जाएगी। नींबू की जगह आप एक गिलास पानी में एक चम्मच एप्पल साइडर विनेगर मिलाकर भी पी सकती हैं।

चिया सीड

यह तुलसी प्रजाति का बीज होता है। चिया के बीज में अल्फा लिपोइक एसिड काफी मात्रा में होता है, जो एक दमदार एंटीऑक्सीडेंट होता है। ये स्किन से झुर्रियों को दूर कर पोर्स को छोटा करने में भी मदद करता है। इसके अलावा चिया सीड्स में ओमेगा-3 और ओमेगा-6 फैटी एसिड होते हैं जो बेजान त्वचा में भी जान डालने का काम करते हैं।

Loading...
loading...

Related Post

हेल्दी बॉडी

तेजी से वजन बढ़ाने के ये पांच उपाय, फॉलो किया तो मिलेगी हेल्दी बॉडी!

Posted by - February 19, 2020 0
नई दिल्ली। वजन बढ़ाने के उपायों में सबसे जरूरी है कि आपका मेटाबॉलिज्म तेज होना चाहिए। अगर आपका मैटाबॉलिज़्म तेज़…