विधवा भाभी संग विवाह का फरमान सुन, देवर ने लगाई फांसी!

355 0

राष्ट्रीय डेस्क.   झारखंड के रामगढ़ जिले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गांव के निकट एक विचित्र हादसा देखने को मिला. दरअसल वहां की गोला पुलिस थानांतर्गत खाप पंचायत ने एक युवक को अपनी विधवा भाभी के साथ विवाह करने का फरमान सुना दिया था. और युवक ऐसा करने को तैयार नही था. इस फैसले से नाखुश होकर युवक ने पूरबडीह गांव स्थित अपने घर में खुदको फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली. इस हादसे के बाद सभी गाव वाले अचंभित हो गये.

गौहर खान ने बॉयफ्रेंड जैद दरबार के साथ कर ली सगाई!

पुलिस ने कहा कि मृत युवक लव कुमार के पिता सुखलाल महतो ने बुधवार को पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में बताया कि उनके पुत्र का भाभी से अवैध संबंध होने का आरोप लगाते हुए गांव में खाप पंचायत बैठी और उसे अपनी विधवा भाभी से ब्याह करने का अनैतिक हुक्म दिया गया।

पुलिस ने बताया कि पिछले वर्ष महतो के बड़े बेटे की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। पंचायत ने उनके छोटे बेटे लव को उनकी बड़ी बहू से विवाह करने का फरमान सुनाया, लेकिन इस अनैतिक संबंध के लिए वह तैयार नहीं हुआ और मंगलवार की रात खुदको फांसी लगा ली।

गोला थाने के थानाध्यक्ष बीएन ओझा ने बताया कि परिवार की सूचना पर पुलिस दल गांव पहुंचा और युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मामले की जांच चल रही है। इस मामले में अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

झारखंड के रामगढ़ जिले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गांव के निकट गोला पुलिस थानांतर्गत एक खाप पंचायत ने एक युवक को अपनी विधवा भाभी के साथ विवाह करने का फरमान सुना दिया। इससे खिन्न युवक ने पूरबडीह गांव स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृत युवक लव कुमार के पिता सुखलाल महतो ने बुधवार को पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में बताया कि उनके पुत्र का भाभी से अवैध संबंध होने का आरोप लगाते हुए गांव में खाप पंचायत बैठी और उसे अपनी विधवा भाभी से ब्याह करने का अनैतिक हुक्म दिया गया।

पुलिस ने बताया कि शिकायत के अनुसार पिछले वर्ष महतो के बड़े बेटे की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। पंचायत ने उनके छोटे बेटे लव को उनकी बड़ी बहू से विवाह करने का फरमान सुनाया, लेकिन इस अनैतिक संबंध के लिए वह तैयार नहीं हुआ और पूरबडीह गांव स्थित अपने मकान में मंगलवार की रात फांसी लगा ली।

गोला थाने के थानाध्यक्ष बीएन ओझा ने बताया कि परिवार की सूचना पर पुलिस दल गांव पहुंचा और युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है। अभी इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

 

Loading...
loading...

Related Post

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव : 177 उम्मीदवारों की सूची जारी, कई विधायकों के टिकट कटे

Posted by - November 2, 2018 0
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली सूची शुक्रवार को जारी कर दी। इसमें 177 उम्मीदवारों के…
Yogi government

प्रदेशवासियों के उत्तम स्वास्थ्य व सुरक्षित भविष्य को लेकर सरकार मुस्तैद : सीएम योगी

Posted by - April 10, 2020 0
लखनऊ । यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन के कारण सभी का कार्य प्रभावित हैं। ऐसे में…