Shri Krishna Janmabhoomi case

मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले पर सुनवाई आज

440 0

मथुरा। श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले (Shri Krishna Janmabhoomi case) में दायर चौथी याचिका पर आज मथुरा जनपद न्यायालय में सुनवाई होगी. प्राचीन मंदिर ठाकुर केशव कटरा के सेवायत पवन कुमार शास्त्री ने यह याचिका दायर दी है।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में दायर चौथी पिटीशन पर आज मथुरा के सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट में सुनवाई होगी. इस मामले में पिछली सुनवाई के दौरान 6 फरवरी को कोर्ट ने चार प्रतिवादी पक्षों को नोटिस जारी किए थे। प्राचीन मंदिर ठाकुर केशव कटरा के सेवायत पवन कुमार शास्त्री ने यह याचिका दायर की है।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर CM योगी ने महिलाओं को दी शुभकामनाएं

प्राचीन मंदिर ठाकुर केशव कटराश्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले की चौथी याचिका पर सुनवाईठाकुर केशव कटरा विराजमान मंदिर के सेवायत पवन कुमार शास्त्री ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि के मालिकाना हक और परिसर को अतिक्रमण मुक्त बनाने की मांग को लेकर 2 फरवरी को सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में याचिका दायर की थी। इसी याचिका पर आज सुनवाई होनी है।

याचिकाकर्ता पवन कुमार शास्त्रीचार प्रतिवादियों को नोटिसश्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में चौथा वाद दर्ज होने के बाद कोर्ट ने चार प्रतिवादियों शाही ईदगाह कमेटी, सुन्नी वक्फ बोर्ड, श्रीकृष्ण जन्मभूमि सेवा संस्थान और श्रीकृष्ण जन्मभूमि सेवा ट्रस्ट को नोटिस जारी किया था।

आज सभी पक्षों के अधिवक्ता न्यायालय में उपस्थित होंगे। याचिका में क्या है मांगयाचिका में मांग की गई है कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर 13.37 एकड़ में बना हुआ है। इसमें 11 एकड़ में श्रीकृष्ण जन्मभूमि लीला मंच, भागवत भवन और 2.37 एकड़ में शाही ईदगाह मस्जिद बनी हुई है।

याचिका में कहा गया है कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान कटरा केशव देव मंदिर की जमीन पर बना हुआ है, ऐसे में शाही ईदगाह की जमीन भगवान श्रीकृष्ण जन्मभूमि को वापस की जाए। इसके साथ ही याचिका में कहा गया है कि, श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान और श्रीकृष्ण जन्मभूमि सेवा ट्रस्ट को इस मामले में डिक्री करने का कोई अधिकार नहीं है।

Related Post

cm yogi

सीएम योगी ने रविदास मंदिर में टेका मत्था, लंगर हाल का किया निरीक्षण

Posted by - February 14, 2024 0
वाराणसी : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) वाराणसी दौरे के दूसरे दिन बुधवार को सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर…
CM Yogi

नया निवेश महिलाओं और युवाओं के लिए लाएगा सुनिश्चित रोजगार की बयार

Posted by - November 28, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रदेश में लगने वाले उद्योगों में यूपी के युवाओं को सुनिश्चित रोजगार (Employment)…