Ashish Mishra

आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

248 0

लखनऊ: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में आज सोमवार को यूपी के लखीमपुर खीरी तिकुनिया हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) उर्फ मोनू की जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने पिछली सुनवाई में आरोपी आशीष की जमानत याचिका पर सुनवाई टाल दी थी। शुक्रवार (8 जुलाई) को समय नहीं होने की वजह से मामले की सुनवाई पूरी नहीं हो पाई थी। इसलिए कोर्ट ने अगली सुनवाई आज 11 जुलाई के लिए नई तारीख दी थी।

लखीमपुर खीरी तिकुनिया हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की लखनऊ बेंच में आज सवा दो बजे मामले की सुनवाई शुरू होगी। जमानत याचिका का विरोध कर रहे पक्ष ने कहा कि गवाह के बयान में यह बात सामने आ चुकी है कि घटना के वक्त आशीष मिश्रा मौजूद था व अपनी थार गाड़ी से फायरिंग कर रहा था। जमानत का विरोध करते हुए दलील दी गई कि मामले के सह-अभियुक्त अंकित दास व अन्य की जमानत याचिकाएं न्यायालय द्वारा खारिज की जा चुकी हैं।

राज्य के हर जिले में चलेगी स्‍मार्ट क्‍लास, बनेंगे मॉड्यूल कंपोजिट स्‍कूल

गवाहों के बयानों को उद्धत करते हुए, यह भी दलील दी गई कि जिस टैक्सी से अंकित दास खीरी से निकला था उस चालक ने भी बयान दिया है कि रास्ते में अंकित दास घटना के बारे में फोन पर बात कर रहा था, इससे आशीष मिश्रा पर लगे आरोपों की पुष्टि होती है। वहीं गवाह द्वारा अंकित दास के गनर लतीफ की बातचीत का भी उल्लेख किया गया। मामले में जांच के बाद कुछ धाराएं बढा दी गई थीं, बढी हुई धाराओं में जमानत अर्जी बिना सत्र अदालत में दाखिल किए, अभियुक्त ने सीधा उच्‍च न्‍यायालय में वर्तमान याचिका दाखिल कर दी है।

CRPF कांस्टेबल ने परिवार सहित खुद को किया कैद, आठ राउंड की फायरिंग

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी ने हॉट कुक्ड मील योजना का किया शुभारंभ, 3,401 आंगनबाड़ी केंद्रों का किया शिलान्यास

Posted by - November 24, 2023 0
अयोध्या। सीएम योगी (CM Yogi) अयोध्या पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां गरम भोजन योजना (Hot Cooked Meal Scheme) का शुभारंभ…
Huzurpur Thana

पंचायत चुनाव: बहराइच में प्रधान प्रत्याशी के पति व देवरों पर जानलेवा हमला

Posted by - April 29, 2021 0
बहराइच। हुजूरपुर थाना क्षेत्र के नारौंदा गांव में मददाताओं को पैसा बांटने वाले दबंगों का विरोध करना प्रधान पद के प्रत्याशी…