CM Yogi

जनता दर्शन में शिकायतें सुन बोले सीएम- तत्काल लें एक्शन

259 0

गोरखपुर। सीएम योगी (CM Yogi) ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि थाना दिवस, तहसील दिवस और अधिकारी हर दिन के जनता दर्शन (Janta Darshan) में आने वाले मामलों का तत्काल निस्तारण करें और सुनिश्चित करें कि लोगों को एक ही काम के लिए बार- बार नहीं  दौड़ना  पड़े।

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान ये निर्देश दिये। इस दौरान सीएम ने दूर- दराज से आए लोगों की समस्याएं सुनी और जनता की समस्याओं के जल्द से जल्द निराकरण के लिए उन्हें आश्वस्त किया।

रविवार की सुबह करीब 7.45 बजे मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) हिंदू सेवाश्रम पहुंचे। यहां उन्होंने करीब 200 लोगों से की मुलाकात की। यहां सर्वाधिक संख्या महिलाओं की रही। पुलिस और राजस्व से जुड़ी समस्याओं की भरमार रही। मुख्यमंत्री ने सभी की एक-एक कर समस्याओं को सुना और साथ चल रहे अफसरों को कार्रवाई के लिए ताकीद किया। हिंदूसेवाश्रम से निकलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यात्री निवास गए, जहां करीब 600 लोगों की समस्याओं को सुना। सभी से एप्लिकेशन लेकर अधिकारियों को सौंपा। यहां मुख्यमंत्री ने     देवरिया पुलिस के खिलाफ मिली शिकायतों पर मिलीडीआईजी जे रविन्द्र गौड़ को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। करीब सवा घन्टे मुख्यमंत्री यात्री निवास में रहे।

कुर्सियों पर बैठे एक-एक व्यक्ति से मुलाकात कर उनकी लिखित शिकायत ली। उनकी समस्याओं के समाधान के लिए साथ चल रहे प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायती पत्र देते हुए उन्हें निर्देश दिया।

खाली पदों को भरे जाने की मांग

माध्यमिक चयन बोर्ड 2021 के खाली पदों को भरे जाने की मांग टीजीटी कर चुके अभ्यर्थियों ने किया। प्रीति पांडे ने मुख्यमंत्री से खाली पदों को शीघ्र भरे जाने की मांग की।

नन्हीं बच्ची की देख दुलारने लगे सीएम योगी (CM Yogi)

हिन्दू सेवाश्रम में जनता दर्शन में फरियादियों की समस्याएं सुन रहे सीएम योगी आदित्यनाथ की नजर अपनी मां की गोद में बैठी 5 माह की आरूही पर पड़ गई। जमीन सबंधी पारिवारिक विवाद की शिकायत लेकर पिपराइच से आई आरूही की मां ने सीएम योगी आदित्यनाथ को अपनी लिखित शिकायत दी।

बच्चों को बांटी चाकलेट

सीएम ने आश्वस्त किया कि उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा। 5 माह की आरूही ने सीएम योगी का ध्यान आकृष्ट किया। सीएम योगी ने बच्ची को अपना प्यार और दुलार दिया। उसके सिर पर हाथ फेर कर आशीर्वाद दिया। साथ चल रहे अधिकारियों से चाकलेट मंगाकर भी दिया। फरियादियों के संग आए दूसरे बच्चों को भी सीएम ने चाकलेट दिया।

अब सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिये होगा अपना भवन

जनता दर्शन के दौरान कमिश्नर रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी विजय किरण आनन्द, डीआइजी जे रविंद्र गौड़, एसएसपी विपिन टांडा, एसपी सिटी कृष्णा विश्नोई मौजूद रहे।

लालकक्ष में भी लोगों से मिले योगी

जनता दर्शन के बाद मंदिर लौटे मुख्यमंत्री योगी लालक्क्ष में भी करीब सौ लोगों से मिले। इनमें कुछ पार्टी कार्यकर्ता थे तो कुछ बाहर से आए पीड़ित थे। जो मुख्यमंत्री को अपना एप्लिकेशन देकर न्याय की गुहार लगाई। मुख्यमंत्री ने उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिलाया। साथ ही बाहर से आये कुछ संतो से भी मुलाकात की।

गुरु गोरखनाथ का पूजन कर की गो सेवा

सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार की सुबह मंदिर से बाहर आए तो सबसे पहले उन्होंने शिवावतारी गुरु गोरखनाथ दर्शन पूजन कर आशीर्वाद लिया। उसके बाद ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थली पर जाकर आशीर्वाद लिया। मंदिर भ्रमण करते हुए गोशाला पहुंचे जहां तकरीबन 30 मिनट तक गो सेवा की। गो सेवकों से संवाद कर गर्मियों में गायों की देखभाल की जानकारी ली, जरूरी सलाह भी दी।

जनता दरबार में सीएम योगी ने सुनी फरियाद, अधिकारियों को दिए ये खास निर्देश

Related Post

cm yogi

आत्मीयता के पुट में सबको दिया कार्रवाई करने का भरोसा: सीएम योगी

Posted by - May 14, 2023 0
गोरखपुर। चिंता नहीं करिए। घबराइए बिलकुल मत, हर शिकायत पर कार्रवाई करेंगे। समस्या कोई हो, हम उसका समाधान करेंगे। आत्मीयता…
GST Council

GST ट्रिब्यूनल के गठन पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद आदेश

Posted by - March 5, 2021 0
लखनऊ। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उत्तर प्रदेश में जीएसटी अपीलेट ट्रिब्यूनल (GST Tribunal) के गठन पर अंतरिम रोक…

यूपी में ये कैसा रामराज्य! मुरादाबाद में मां-बाप के ही सामने नाबालिग बेटी से गैंगरेप

Posted by - July 7, 2021 0
उत्तर प्रदेश इस वक्त अपराधों का अड्डा बन चुका है, मुरादाबाद जिले में नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप की एक…
CM Yogi

सीएम योगी ने दी शारदीय नवरात्र के शुभ अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई

Posted by - October 14, 2023 0
  लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शारदीय नवरात्रि के शुभ अवसर पर प्रदेशवासियों को आज…