RAJESH BHUSHAN

देश के इन 10 जिलों में तेजी से फैल रहा संक्रमण, महाराष्ट्र-पंजाब में स्थिति गंभीर

713 0

ऩई दिल्ली। देश में कोरोना (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में 47 हजार से अधिक मामले आए हैं, इनमें से सबसे अधिक सक्रिय मामले देश के 10 जिलों से आएं हैं। कोरोना वायरस (Coronavirus) के सबसे अधिक सक्रिय मामले 10 जिलों में केंद्रित हैं, ये जिले हैं- पुणे, नागपुर, मुंबई, ठाणे, नासिक,औरंगाबाद, बंगलूरू अर्बन, नांदेड, जलगांव, अकोला। जिन 10 जिलों में सक्रिय मामले केंद्रित हैं उनमें से 9 जिले महाराष्ट्र और एक जिला कर्नाटक का है।

महाराष्ट्र और पंजाब में स्थिति गंभीर

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने जानकारी देते हुए बताया कि दो राज्य महाराष्ट्र और पंजाब हमारे लिए गंभीर चिंता का विषय हैं। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 28,000 से ज्यादा नए मामले आए और पंजाब में अपनी कुल जनसंख्या के अनुपात में बहुत अधिक संख्या में नए मामले आ रहे हैं।

 

88 फीसदी मौतें 45 वर्ष एवं उससे ऊपर के लोगों की

सरकार ने फैसला लिया कि एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिक वैक्सीन लगवा सकते हैं। ये फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि हमारे देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की कुल मौतों की 88 फीसदी मौतें 45 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों की हैं।

Related Post

President Murmu

सिविल सेवा का मूल मंत्र ‘मैं नहीं, हम हैं’ : राष्ट्रपति मुर्मू

Posted by - December 9, 2022 0
देहरादून। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Murmu) के दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे का आज दूसरा दिन था। आज उन्होंने मसूरी में…
Mahakumbh 2025

महाकुम्भ-2025 : नए पावर स्टेशन, नई लाइनें से जगमग होगी कुम्भनगरी

Posted by - April 5, 2024 0
प्रयागराज। संगमनगरी में महाकुम्भ-2025 (Mahakumbh) को लेकर तैयारियां तेजी से धरातल पर उतरने लगी हैं। योगी सरकार की मंशानुरूप शासन…
सारा अली खान की तस्वीर वायरल

सारा अली खान की भाई इब्राहिम के साथ तस्वीर वायरल, फोटो कैप्शन पर चर्चा तेज

Posted by - April 26, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान सोशल मीडिया अक्सर सक्रिय रहती हैं। हाल ही में सारा ने अपने इंस्टाग्राम पर…