फोन नंबर के ट्रैक होने के डर को दूर करने के लिए इन कोड्स के जरिये पता करें स्टेटस

175 0

टेक न्यूज। लगातार बदलती इस दुनिया में तकनीक नई जानें कितने कदम आगे चल चुकी हैं। आज इसी तकनीक के चलते हर एक आम इंसान को हा वो चीज आसानी से मिल जा रही हैं, जिसके बारें में हमने कभी कल्पना भी नही किया था। लेकिन कहीं न कहीं ये तकनीकी आज के समय में भी कुछ लोगों को संकट में डाल दे रही हैं।

इस दौर में आपको हर एक घर में कई सारे स्मार्टफोन देखने को मिलेंगे। लेकिन अब इन डिवाइसेज की सुरक्षा यूजर्स के लिए चिंता का विषय बन गई है। क्योंकि आए दिन हैकर्स यूजर्स के डिवाइसेज को ट्रैक करने से लेकर डाटा चोरी करने तक का प्रयास करते हैं।

वहीं, स्मार्टफोन यूजर्स को भी जानकारी नहीं होती है कि उनका डिवाइस कोई ट्रैक कर रहा है या फिर उनकी कॉल को कहीं और फॉरवर्ड किया जा रहा है। तो ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे कोड्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप बैठे-बैठे ही अपने मोबाइल के स्टेटस का पता आसानी से कर लेंगे।

कोड *#21#

अपने फोन में इस कोड को डायल करके आप आसानी से यह जान सकते हैं कि किसी ने आपके मैसेज, कॉल या डाटा को कहीं दूसरी जगह डायवर्ट तो नहीं कर दिया है। अगर आपके कॉल कहीं डायवर्ट किया जा रहा होगा तो इस कोड की मदद से नंबर सहित पूरी डिटेल आपको मिल जाएगी। वह नंबर भी पता चल जाएगा जिस पर आपका कॉल डायवर्ट किया गया था।

फिल्म ‘छपाक’ और तानाजी’ को रविवार की छुट्टी का मिला पूरा फायदा, हुई इतनी कमाई

कोड *#62#

जब कोई आपको कॉल करता है, तो कई बार आपका नंबर नो-सर्विस या नो-आंसर बोलता है। तो ऐसे में आप इस कोड को फोन में डायल कर चेक कर सकते हैं कि किसी ने आपके नंबर को री-डायरेक्ट तो नहीं कर दिया है। इसके अलावा आपका नंबर ऑपरेटर के नंबर पर री-डायरेक्ट भी हो जाता है।

कोड ##002#

यह कोड स्मार्टफोन के लिए बेहद खास है, क्योंकि इसकी मदद से आप किसी भी फोन के सभी फॉरवर्डिंग को डी-एक्टिव कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपका कॉल कहीं डायवर्ट हो रहा है तो आप इस कोड को डायल कर डायवर्ट को बंद कर सकते है।

कोड *#*#4636#*#*

इस कोड की मदद से आप अपने फोन के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जैसे- फोन में कौन-बैटरी है, वाई-फाई कनेक्शन टेस्ट, फोन का मॉडल, रैम इत्यादि। बता दें कि इन कोड को डायल करने पर आपके पैसे नहीं कटेंगे।

Loading...
loading...

Related Post

सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में जारी रहेगी सुनवाई

Posted by - December 6, 2018 0
नई दिल्ली। सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज भी सुनवाई है।साथ ही केन्द्रीय सर्तकता आयोग…

सफेद गाउन पहन दीपिका पादुकोण ने रेड कार्पेट पर ली एंट्री

Posted by - May 17, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। 72वें कान्स फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत हो चुकी है. इस फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर आज बॉलीवुड अभिनेत्री…

अगर आप भी रातों रात चेहरे में पाना चाहते हैं चमक, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खा

Posted by - July 21, 2019 0
लखनऊ डेस्क।  चेहरे की चमक बनाए रखने के लिए महिलाएं महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इनका असर…