भारत-पाकिस्तान सीमा के करीब फिरोजपुर में स्कूल के मैदान में मिला बम

214 0

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे गांव जोधपुर के नजदीक नवनिर्मित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट (कन्या) स्कूल के मैदान में शुक्रवार को डेढ़ फुट लंबा बम मिला है। बम की सूचना मिलते ही स्कूल में मौजूद विद्यार्थियों में दहशत फैल गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बम के आसपास मिट्टी से भरे बैग लगा दिए हैं ताकि विस्फोट होने पर कोई नुकसान न पहुंचे।

बम को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ता बुलाया है। उल्लेखनीय है कि 26 जुलाई से दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं की कक्षाएं लगना शुरू हुई हैं। शुक्रवार स्कूल में तकरीबन डेढ़ सौ विद्यार्थी मौजूद थे, जबकि उक्त कक्षाओं में लगभग 300 विद्यार्थी हैं।

स्कूल की प्रिंसिपल रूबीना चोपड़ा ने बताया कि ममदोट-फिरोजपुर रोड पर स्कूल की नई इमारत बनी है। यहां पर रेड क्रास की तरफ से पौधे लगाने के लिए गड्ढे खोदे जा रहे हैं।

गड्ढे खोदने के दौरान मिट्टी में दबा बम मिला है। मजदूर ने इस संबंध में स्कूल स्टाफ को सूचित किया। थाना ममदोट पुलिस को भी जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच बम के आसपास मिट्टी से भरे बैग लगाए हैं। दसवीं, ग्यारहवीं व बारहवीं के शुक्रवार को लगभग डेढ़ सौ विद्यार्थी थे, वैसे उक्त कक्षाओं में तीन सौ विद्यार्थी हैं।

सरकार का दावा- इकोनॉमी पर असर नहीं डालेगी तीसरी लहर, स्वामी बोले- अगर हुआ तो इस्तीफा देंगे?

उधर, मौके पर पहुंचे थाना ममदोट के एडिशनल एसएचओ हरबंस सिंह ने बताया कि बम के आसपास मिट्टी से भरे बैग लगा दिए हैं। इस संबंध में बम निरोधक दस्ते को सूचित कर दिया है। जब तक बम निरोधक दस्ता नहीं पहुंचता तब तक बम की देखरेख पुलिस कर रही है। सिंह ने बताया कि ममदोट क्षेत्र भारत-पाक की सरहद से जुड़ा है। बम की लंबाई लगभग डेढ़ फुट है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

CM Kejariwal

अरविंद केजरीवाल की पत्नी कोरोना पॉजिटिव, सीएम हुए आइसोलेट

Posted by - April 20, 2021 0
नई दिल्ली।  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…
साध्वी प्रज्ञा

एनआईए कोर्ट की फटकार, साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ सबूत नहीं थे तो चार्जशीट क्यों की दाखिल ?

Posted by - April 24, 2019 0
नई दिल्ली। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के मामले में एनआईए कोर्ट ने एनआईए को फटकार लगाई है। मुंबई स्थित कोर्ट ने…

दिल्ली दंगा केस में हाईकोर्ट ने पुलिस की जांच को बताया हास्यास्पद, कहा- पुलिस ने आरोपियों के बचाव का रास्ता बनाया

Posted by - July 14, 2021 0
पिछले साल उत्तर-पूर्व दिल्ली में हुए दंगों से जुड़े एक मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस पर 25 हजार रुपए…