भारत-पाकिस्तान सीमा के करीब फिरोजपुर में स्कूल के मैदान में मिला बम

445 0

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे गांव जोधपुर के नजदीक नवनिर्मित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट (कन्या) स्कूल के मैदान में शुक्रवार को डेढ़ फुट लंबा बम मिला है। बम की सूचना मिलते ही स्कूल में मौजूद विद्यार्थियों में दहशत फैल गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बम के आसपास मिट्टी से भरे बैग लगा दिए हैं ताकि विस्फोट होने पर कोई नुकसान न पहुंचे।

बम को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ता बुलाया है। उल्लेखनीय है कि 26 जुलाई से दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं की कक्षाएं लगना शुरू हुई हैं। शुक्रवार स्कूल में तकरीबन डेढ़ सौ विद्यार्थी मौजूद थे, जबकि उक्त कक्षाओं में लगभग 300 विद्यार्थी हैं।

स्कूल की प्रिंसिपल रूबीना चोपड़ा ने बताया कि ममदोट-फिरोजपुर रोड पर स्कूल की नई इमारत बनी है। यहां पर रेड क्रास की तरफ से पौधे लगाने के लिए गड्ढे खोदे जा रहे हैं।

गड्ढे खोदने के दौरान मिट्टी में दबा बम मिला है। मजदूर ने इस संबंध में स्कूल स्टाफ को सूचित किया। थाना ममदोट पुलिस को भी जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच बम के आसपास मिट्टी से भरे बैग लगाए हैं। दसवीं, ग्यारहवीं व बारहवीं के शुक्रवार को लगभग डेढ़ सौ विद्यार्थी थे, वैसे उक्त कक्षाओं में तीन सौ विद्यार्थी हैं।

सरकार का दावा- इकोनॉमी पर असर नहीं डालेगी तीसरी लहर, स्वामी बोले- अगर हुआ तो इस्तीफा देंगे?

उधर, मौके पर पहुंचे थाना ममदोट के एडिशनल एसएचओ हरबंस सिंह ने बताया कि बम के आसपास मिट्टी से भरे बैग लगा दिए हैं। इस संबंध में बम निरोधक दस्ते को सूचित कर दिया है। जब तक बम निरोधक दस्ता नहीं पहुंचता तब तक बम की देखरेख पुलिस कर रही है। सिंह ने बताया कि ममदोट क्षेत्र भारत-पाक की सरहद से जुड़ा है। बम की लंबाई लगभग डेढ़ फुट है।

Related Post

पीएम के साथ होने वाली सर्वदलीय बैठक में नहीं शामिल होंगी महबूबा मुफ्ती -जम्मू कश्मीर

Posted by - June 20, 2021 0
केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में 24 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई जिसमें सभी दलों के शामिल होने…

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ ‘गोडसे जिंदाबाद’, वरुण गांधी ने जताई नाराजगी

Posted by - October 2, 2021 0
नई दिल्ली। भाजपा सांसद वरुण गांधी ने गांधी जयंती के मौके पर सोशल मीडिया पर ‘गोडसे जिंदाबाद’ के ट्रेंड होने…