COVID-19

कोविड के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री आज करेंगे समीक्षा बैठक की अध्यक्षता

119 0

नई दिल्ली: भारत में बढ़ते COVID-19 मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया आज गुरुवार को विशेषज्ञों की कोर टीम के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के लिए तैयार हैं। सूत्रों ने यह भी पुष्टि की है कि बैठक आज दोपहर भौतिक प्रारूप में होगी। इससे पहले, 13 जून को, मंडाविया ने टीकाकरण अभ्यास हरघर दस्तक 2.0 अभियान की प्रगति की समीक्षा के लिए स्वास्थ्य मंत्रियों और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक की अध्यक्षता की।

उन्होंने कहा, COVID-19 अभी खत्म नहीं हुआ है। कुछ राज्यों में कोविड के बढ़ते मामलों की खबरें हैं। इस समय सतर्क रहना और कोविड के उचित व्यवहार (सीएबी) को नहीं भूलना चाहिए, जैसे कि मास्क पहनना और शारीरिक दूरी बनाए रखना ताकि इसे फैलने से रोका जा सके। कुछ जिलों और राज्यों में मामले की सकारात्मकता में वृद्धि और कोविड -19 परीक्षण में कमी पर प्रकाश डालते हुए, डॉ मंडाविया ने कहा था कि बढ़े हुए और समय पर परीक्षण से कोविड मामलों की शीघ्र पहचान हो सकेगी और समुदाय के बीच संक्रमण के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी।

अफगानिस्तान में भूकंप से गई 1000 से ज्यादा लोगों की जान, पीएम मोदी ने जताया दुख

उन्होंने कहा कि टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, टीकाकरण और कोविड उपयुक्त व्यवहार (सीएबी) के पालन की पांच-स्तरीय रणनीति को जारी रखने और राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा निगरानी रखने की आवश्यकता है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, इस बीच, भारत ने 12,249 नए कोविड -19 संक्रमण और 13 मौतों की सूचना दी, जबकि सक्रिय मामलों में 24 घंटे में 2,300 से अधिक की वृद्धि हुई। नवीनतम अपडेट ने देश के समग्र कोविड -19 संख्या को 4,33,31,645 मामलों, 5,24,903 मौतों और 81,687 सक्रिय मामलों में धकेल दिया, जो आंकड़ों से पता चला।

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट के बीच आज शरद पवार से मिलेंगे राकांपा विधायक

Related Post

भारत में कोरोना

भारत में कोरोना संक्रमण के 34,884 नए मामले सामने आए, मृतकों की संख्या बढ़कर 26,273 हुई

Posted by - July 18, 2020 0
नई दिल्ली। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 34,884 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों…