PM Modi

अफगानिस्तान में भूकंप से गई 1000 से ज्यादा लोगों की जान, पीएम मोदी ने जताया दुख

106 0

नई दिल्ली/काबुल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बुधवार को कहा कि भारत (India) विनाशकारी भूकंप के मद्देनजर अफगान के लोगों के साथ खड़ा है, जिसमें 1000 से अधिक लोगों की जान चली गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए। पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट करके लिखा है कि अफगानिस्तान (Afghanistan) में आज विनाशकारी भूकंप की खबर से गहरा दुख हुआ। अनमोल जीवन के नुकसान पर मेरी गहरी संवेदना है। भारत अपने कठिन समय में अफगानिस्तान के लोगों के साथ खड़ा है और जल्द से जल्द हर संभव आपदा राहत सामग्री उपलब्ध कराने के लिए तैयार है।

देश के दक्षिणपूर्वी हिस्से में खोस्त शहर के पास आज सुबह तड़के एक भीषण भूकंप आया। सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र खोस्त प्रांत के स्पेरा जिले और पक्तिका प्रांत के बरमाला, ज़िरुक, नाका और गयान जिलों में हैं। अफगानिस्तान में बुधवार को आए शक्तिशाली भूकंप में 1,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई। भारत ने जरूरत की इस घड़ी में सहायता और सहायता प्रदान करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है।

भारत पीड़ितों और उनके परिवारों और अफगानिस्तान में आए दुखद भूकंप से प्रभावित सभी लोगों के प्रति सहानुभूति और संवेदना व्यक्त करता है। हम अफगानिस्तान के लोगों के दुख को साझा करते हैं और जरूरत की इस घड़ी में सहायता और सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने कहा कि भूकंप का केंद्र खोस्त शहर से 44 किलोमीटर दूर था और इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.1 मापी गई। संयुक्त राष्ट्र की एक एजेंसी ने कहा कि अफगानिस्तान ने मानवीय एजेंसियों से बचाव प्रयासों में मदद करने को कहा है और भूकंप प्रभावित इलाके में टीमों को भेजा जा रहा है।

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट के बीच आज शरद पवार से मिलेंगे राकांपा विधायक

भूकंप – जो 10 किमी की गहराई पर दर्ज किया गया था – कथित तौर पर काबुल सहित पड़ोसी प्रांतों के साथ-साथ इस्लामाबाद, पाकिस्तान और भारत में भी महसूस किया गया था। हम अभी तक तबाही की पूरी सीमा को नहीं जानते हैं, लेकिन हमारा मानना ​​है कि सैकड़ों लोग मारे गए हैं, जिनमें कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। कई और घायल हुए हैं और कई घर क्षतिग्रस्त या नष्ट हो गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार इन संख्याओं के बढ़ने की उम्मीद है।

चंडीगढ़ के फर्नीचर बाजार में लगी भीषण आग, कई दुकाने जलकर खाक

Related Post

CJI यौन उत्‍पीड़न मामला

सारदा चिटफंड केस : BJP के इशारे पर काम कर रही CBI, पूर्व पुलिस कमिश्नर का हलफनामा

Posted by - April 17, 2019 0
नई दिल्ली। सारदा चिटफंड केस में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर…