हरियाणा पुलिस द्वारा बेरहमी से किए गए लाठीचार्ज के बाद किसानों की महापंचायत, सड़कें की ब्लॉक

69 0

हरियाणा के घरौंदा टोल प्लाजा पर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के एक दिन बाद किसानों ने महापंचायत का आयोजन किया है। संयुक्त किसान मोर्चा के वरिष्ठ नेता समेत कई किसान समूह कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए एकजुट हुए हैं। महापंचायत में भारतीय किसान संघ जिसमें डॉ दर्शन पाल, राकेश टिकैत और बलबीर सिंह राजजेवाल और योगेंद्र यादव भी शामिल हैं।

किसानों ने उस हिंसा का विरोध करने के लिए जालंधर-दिल्ली राजमार्ग को दो घंटे के लिए अवरुद्ध करने की योजना की भी घोषणा की है। पड़ोसी पंजाब में, बीकेयू के प्रमुख जोगिंदर उगराहन ने कहा कि राज्य में किसान भी दो घंटे के लिए सड़कों और राजमार्गों को अवरुद्ध करेंगे।

मुख्यमंत्री एमएल खट्टर के नेतृत्व में राज्य स्तरीय बैठक का विरोध कर रहे साथी किसानों के खिलाफ पुलिस की ‘क्रूर’ कार्रवाई के विरोध में उग्र किसानों ने कल दोपहर पूरे हरियाणा में कई सड़कों को जाम कर दिया।  खट्टर ने बाद में घोषणा की कि “किसी भी संगठन के कार्य में बाधा डालना अलोकतांत्रिक है”। जून में मुख्यमंत्री ने विवादास्पद रूप से किसानों को चेतावनी दी कि “किसी के लिए भी अपनी सीमा पार करना अच्छा नहीं होगा। ”

दिल्ली दंगा : जांच को लेकर दिल्ली पुलिस को कोर्ट की फटकार, कहा- बेवजह सजा काट रहे लोग

हरियाणा पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया जब उन्होंने राज्य भाजपा प्रमुख ओपी धनखड़ को बैठक में पहुंचने से रोकने के लिए एक काफिले को रोकने का प्रयास किया। पुलिस ने जवाब दिया जिसे उन्होंने “हल्का बल” कहा; करनाल पुलिस आईजी ममता सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “हमने हल्का बल प्रयोग किया क्योंकि वे राजमार्ग को अवरुद्ध कर रहे थे…।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Wasim Rizvi

मोदी नही बने 2019 में पीएम, तो अयोध्या में जाकर आत्महत्या कर लूंगा -वसीम रिजवी

Posted by - April 30, 2019 0
लखनऊ। लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं । वहीं एक मुस्लिम शख्स ऐसा भी है…

अफगानिस्तान संकट पर रामदेव ने दिया ‘ज्ञान’, तो लोगों ने याद दिला दिया 40 रुपए पेट्रोल वाला बयान

Posted by - August 20, 2021 0
अफगानिस्तान संकट को लेकर योगगुरु रामदेव ने कहा- भारत को इस मामले को संजीदगी के साथ देखने की जरूरत है।…