सवर्ण आरक्षण बिल के बाद आजम खान ने रखी ये मांग

1049 0

रामपुर। सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने के फैसले पर यूपी के पूर्व मंत्री ने कहा है कि 5 राज्यो में हार के बाद मोदी सरकार का ये फैसला आया है।  वहीँ 10 प्रतिशत आरक्षण देने के फैसले पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने मुसलमानों को लेकर सवाल किया है।

ये भी पढ़ें :-सवर्ण आरक्षण:कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन विधेयक पर लोकसभा से किया वाकआउट 

आज़म खान ने 10 % में से 5 प्रतिशत आरक्षण मुस्लिमों को देने की मांग की है उन मुसलमानों का जो आर्थिक रूप से पिछड़े हैं उनके लिए कितने प्रतिशत होगा। हमारे खयाल से दोनों को 5-5 पर्सेंट दिया जाना चाहिए। जो संविधान ला रहे हैं उसमें 8 लाख सालाना रुपये और 5 एकड़ जमीन तक जबकि मुसलमानों के पास 5 गज जमीन भी नहीं है, उनका हक तो बहुत ज्यादा बनता है।

ये भी पढ़ें :-आज लोकसभा में पेश होगा सवर्ण आरक्षण बिल,कांग्रेस ने किया समर्थन 

जानकारी के मुताबिक सपा नेता ने कहा कि अगर इस संवैधनिक बदलाव में देश की दूसरी बड़ी आबादी के बारे में विचार नहीं हो रहा है तो इस आरक्षण का मतलब क्या है? ये फिर एक बार चुनाव के वक्त कम्युनल कार्ड खेला जा रहा है. अगर ये कोई स्ट्रोक नहीं है हमारी मांग है कि एक्ट में हमारे लिए भी प्रवधान दिया जाए हमें 5% दिया जाए।

 

Related Post

दिग्विजय सिंह

कन्हैया को मेरा समर्थन, प्रचार के लिए वो आएंगे भोपाल- दिग्विजय

Posted by - April 28, 2019 0
भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह रविवार आज अचानक भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के कार्यालय पहुंच गए। उन्होने ने कहा…
ममता बनर्जी

उप चुनावों जीत पर बोलीं ममता-यह विकास की जीत है, अहंकार की राजनीति हारी

Posted by - November 28, 2019 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उपचुनावों में पार्टी को मिली जीत पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने…

यूपी में 50 कांग्रेस नेताओं का टिकट कन्फर्म, प्रियंका ने फोन करके कहा- चुनाव की तैयारी करिए

Posted by - June 21, 2021 0
यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश के भीतर…