हरियाणा: जिम्मेदारी से भागे सीएम खट्टर, कहा- करनाल हिंसा के पीछे पंजाब की कांग्रेस सरकार

116 0

हरियाणा सरकार के 2500 दिन पूरे हो चुके हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को चंडीगढ़ में अपनी सरकार का लेखाजोखा पेश किया।वहीं प्रेस क्लब में सीएम की प्रेस वार्ता और किसानों के विरोध को देखते हुए आसपास का क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। इस दौरान सीएम ने करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज के बारे में कहा कि करनाल एसडीएम के शब्दों का चयन ठीक नहीं था। कानून व्यवस्था बनाए रखना उनका दायित्व था।

खट्टर ने साफ शब्दों में कहा कि किसान आंदोलन, हिंसा के पीछे पंजाब सरकार के लोगों का हाथ। किसान नेता राजेवाल पंजाब सीएम को ऐसे ही लड्डू खिलाते हुए नहीं दिख रहे।इसके साथ ही खट्टर ने किसान आंदोलन को विपक्ष के भ्रम की देन बताया। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने मंडियां व एमएसपी खत्म होने का भ्रम फैलाया है।

दुष्यंत ने कहा, ‘मैं वास्तव में अधिकारी के आचरण से आहत हूं। किसी अधिकारी से ऐसी उम्मीद नहीं है। इस तरह का ऐक्शन किसी अधिकारी के आचरण के खिलाफ है। आईएएस को प्रशिक्षण के दौरान भावनाओं पर काबू रखकर हालात से निपटने की ट्रेनिंग दी जाती है। एक आईएएस अधिकारी, जो एक ड्यूटी मजिस्ट्रेट है, उसे सावधानी से कार्य करना चाहिए। हम निश्चित रूप से जांच के बाद कार्रवाई के लिए कहेंगे।’

महुआ के निशाने पर किसानों का सिर फोड़ने वाला अधिकारी, जूती चाटने वालों से कर दी तुलना

दुष्यंत ने कहा कि अधिकारी ने बाद में स्पष्टीकरण दिया कि वह दो रातों से सोया नहीं था। लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि किसान भी साल में 365 दिनों में से 200 दिन नहीं सोते हैं। किसानों के प्रति इस तरह का व्यवहार करना पूरी तरह से निंदनीय है। इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

CJI यौन उत्‍पीड़न मामला

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में गैर-विवादित भूमि पर पूजा की याचिका की खारिज

Posted by - April 12, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को अयोध्या में गैर-विवादित भूमि पर पूजा करने की अनुमति की मांग संबंधी याचिका…
Mamta Banerjee

ममता ने की चुनाव आयोग से अपील- लोगों की जान के साथ न खेलें, जल्द समाप्त करें चुनाव

Posted by - April 19, 2021 0
पश्चिम बंगाल। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चाकुलिया में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं चुनाव आयोग से हाथ…