Cow

हनुमानगढ़ में बेजुबान पर क्रूरता, गाय के मुंह में डाला विस्फोटक, फटते ही…

240 0

हनुमानगढ़: केरल (Kerala) की घटना तो आपको याद होगी जब गर्भवती हथिनी (Pregnant elephant) को विस्फोटक खिलाकर उसकी दर्दनाक हत्या कर दी गई थी। एक बार फिर से ऐसी घटना राजस्थान के हनुमानगढ़ (Hanumangarh) में दोहराई गई है। यहां के सुरेशिया इलाके में सुखा सिंह ने अपने पड़ोसी सद्दाम की एक बेजुबान गाय (Cow) के मुंह में विस्फोटक पोटाश डाल दिया, जिससे गाय (Cow) का नीचे का जबड़ा फट गया। इस मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी सुखा सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

गाय (Cow) के साथ क्रूरता

इस घटना की सूचना जब बजरंग दल और दूसरे हिंदू संगठनों को मिली तो उन्होंने थाने जाकर इसका जमकर विरोध किया। पुलिस ने जब उन्हें बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है तो उन्होंने एसएचओ को धन्यवाद दिया। पुलिस के अनुसार, गोपालक सद्दाम की गाय (Cow) खुली घूमती हुई सुखा सिंह के घर चली गई थी। वहां गाय (Cow) घर की बाड़ी में लगी सब्जियों को खाने लगी तो सुखा सिंह ने गाय के मुंह में विस्फोटक पोटाश डाल दिया। इससे गाय के मुंह के नीचे का हिस्सा फट गया।

Wagah Border के लिए आज रवाना होंगी 196 बेटियां

गाय (Cow) को कराया भर्ती

फिलहाल गाय को इलाज के लिए वैटनरी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं। उधर, एसएएचओ अशोक बिश्नोई ने कहा कि आरोपी के खिलाफ इस हरकत के लिए कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि पोटाश और गंधक का उपयोग खेत में फसलों की गुणवत्ता को बढ़ाने में होता है, लेकिन कुछ लोग इसका इस्तेमाल आवारा पशुओं को भगाने के लिए भी करते हैं।

सीएम धामी ने भूपेन्द्र यादव से भेंट कर की कई मुद्दों पर चर्चा

Related Post

jitin prasad with adheer ranjan

पश्चिम बंगाल: पहले चरण के चुनाव के बाद भी कांग्रेस नेताओं में तालमेल नहीं

Posted by - March 28, 2021 0
नई दिल्ली/कोलकाता। केरल में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी वामदलों पर हमला करते रहे हैं। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र…

त्योहार के मौके पर योगी सरकार ने सरकारी अफसरों की छुट्टी पर लगाई रोक

Posted by - October 31, 2020 0
राष्ट्रीय डेस्क.   उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आने वाले त्योहार के मौके पर सरकारी अफसरों की छुट्टी…