Hanuman Chalisa

हनुमान चालीसा पढ़ने की भक्ति पड़ी भारी, नवनीत राणा की कोर्ट में होगी पेशी

264 0

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के आवास ‘मातोश्री’ (Matoshree) पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करने का ऐलान करने वाली सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को शनिवार को गिरफ्तार कर चुकी है और आज पुलिस उन्हें बांद्रा कोर्ट में पेश करेगी। पुलिस ने उनके खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी करने, समाज में द्वेष पैदा करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक, सुबह करीब 11 बजे इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले, जिस खार पुलिस स्टेशन में राणा दंपति को रखा गया था, वहां देर रात जमकर हंगामा हुआ। नवनीत राणा ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें जबरन गिरफ्तार लरले थाने लेकर आई है और उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मदद की गुहार लगाई। इसके बाद बीजेपी नेता किरीट सोमैया खार पुलिस स्टेशन पहुंचे और राणा दंपति से मुलाकात की। इस बीच शिवसैनिकों की भारी भीड़ थाने के बाहर जमा हो गई।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की रैली स्थल से महज 12 किलोमीटर दूर बड़ा धमाका

शनिवार को दंपति के वकील ने कहा कि महाराष्ट्र के सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा की गिरफ्तारी अवैध है। गिरफ्तारी अवैध और असंवैधानिक है क्योंकि दोनों लोक सेवक हैं – सांसद और विधायक। उन्हें गिरफ्तार करने से पहले अध्यक्ष की अनुमति लेनी चाहिए थी, लेकिन कोई अनुमति नहीं ली गई थी। सुप्रीम कोर्ट के अनुसार, धारा का एक नोटिस 41ए मामले की स्थापना से 14 दिनों के भीतर दिया जाना चाहिए, जो नहीं दिया गया था। उन्होंने कहा कि अगर महाराष्ट्र सरकार नवनीत और रवि राणा को रिहा नहीं करती है तो उनकी रिहाई का आदेश अदालत के माध्यम से लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: दो जिला, तीन क्षेत्र समेत 30 पंचायतों को मिलेंगे राष्ट्रीय पुरस्कार

Related Post

गृह मंत्री अमित शाह ने SDRF के केंद्रीय हिस्से की दूसरी किस्त को दी मंजूरी

Posted by - October 1, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्र सरकार द्वारा राज्य आपदा राहत कोष के केंद्रीय हिस्से की दूसरी किस्त को…
Gita press

योगी के प्रयास ने गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष को अविस्मरणीय बनाया

Posted by - July 8, 2023 0
गोरखपुर। धार्मिक साहित्य प्रकाशन के अद्वितीय संस्थान गीता प्रेस (Gita Press) के शताब्दी वर्ष को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी…