Hanuman Chalisa

हनुमान चालीसा पढ़ने की भक्ति पड़ी भारी, नवनीत राणा की कोर्ट में होगी पेशी

286 0

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के आवास ‘मातोश्री’ (Matoshree) पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करने का ऐलान करने वाली सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को शनिवार को गिरफ्तार कर चुकी है और आज पुलिस उन्हें बांद्रा कोर्ट में पेश करेगी। पुलिस ने उनके खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी करने, समाज में द्वेष पैदा करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक, सुबह करीब 11 बजे इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले, जिस खार पुलिस स्टेशन में राणा दंपति को रखा गया था, वहां देर रात जमकर हंगामा हुआ। नवनीत राणा ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें जबरन गिरफ्तार लरले थाने लेकर आई है और उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मदद की गुहार लगाई। इसके बाद बीजेपी नेता किरीट सोमैया खार पुलिस स्टेशन पहुंचे और राणा दंपति से मुलाकात की। इस बीच शिवसैनिकों की भारी भीड़ थाने के बाहर जमा हो गई।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की रैली स्थल से महज 12 किलोमीटर दूर बड़ा धमाका

शनिवार को दंपति के वकील ने कहा कि महाराष्ट्र के सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा की गिरफ्तारी अवैध है। गिरफ्तारी अवैध और असंवैधानिक है क्योंकि दोनों लोक सेवक हैं – सांसद और विधायक। उन्हें गिरफ्तार करने से पहले अध्यक्ष की अनुमति लेनी चाहिए थी, लेकिन कोई अनुमति नहीं ली गई थी। सुप्रीम कोर्ट के अनुसार, धारा का एक नोटिस 41ए मामले की स्थापना से 14 दिनों के भीतर दिया जाना चाहिए, जो नहीं दिया गया था। उन्होंने कहा कि अगर महाराष्ट्र सरकार नवनीत और रवि राणा को रिहा नहीं करती है तो उनकी रिहाई का आदेश अदालत के माध्यम से लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: दो जिला, तीन क्षेत्र समेत 30 पंचायतों को मिलेंगे राष्ट्रीय पुरस्कार

Related Post

DGP Dilbagh singh

Jammu-Kashmir: पिछले 72 घंटे में चार अलग-अलग एनकाउंटर में ढेर किए 12 आतंकी

Posted by - April 11, 2021 0
जम्मू-कश्मीर।  शोपियां और अनंतनाग जिलों में शुरू हुई मुठभेड़ों में मरने वाले आतंकवादियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है।…
कांग्रेस का लोकसभा में हंगामा

गांधी परिवार से SPG सुरक्षा वापस लिए जाने से भड़की कांग्रेस का लोकसभा में हंगामा

Posted by - November 19, 2019 0
नयी दिल्ली। गांधी परिवार से SPG​ सुरक्षा वापस लिए जाने के विरोध में कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों ने मंगलवार को…

Narad Sting मामले में गिरफ्तार दो मंत्रियों समेत चार नेताओं को मिली जमानत

Posted by - May 18, 2021 0
कोलकाता। नारद स्टिंग (Narad Sting) मामले में सीबीआई द्वारा सोमवार को गिरफ्तार किये गए पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों, टीएमसी…