सोना रिकॉर्ड ऊंचाई से फिसला

रिकॉर्ड स्तर पर छूने के बाद सस्ता हुआ सोना, जानें नये रेट्स

1140 0

नई दिल्ली। सप्ताह के पहले दिन यानि सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में तेजी और वैश्विक बाजार में सपाट करोबार के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार की नई दरें आ गई है। एचडीएफसी​ सिक्योरिटीज ने बताया कि सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। तो चांदी में सपाट कारोबार देखने को मिला। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दोनों कीमती धातुओं की कीमतों में ज्यादा कुछ हलचल नहीं देखने को मिला है।

सोने की नई कीमतें

एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने बताया कि दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड का नया भाव 26 रुपये प्रति 10 ग्राम घटकर 49,245 रुपये के स्तर पर आ गया है। इसके पहले शुक्रवार को दिनभर के कारोबार के बाद सोने का भाव 49,271 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

सोमवार को चांदी का कारोबार सपाट रहा

हालांकि, सोमवार को चांदी का कारोबार सपाट रहा है। चांदी का भाव 49,461 रुपये प्रति किलोग्राम ही रहा। इसके पहले शुक्रवार को दिनभर के कारोबार के बाद चांदी का भाव 49,465 रुपये प्रति किलोग्राम रहा।

झूलन गोस्‍वामी से मुलाकात के बाद इस पाकिस्‍तानी खिलाड़ी की बदली जिंदगी

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दोनों कीमती धातुओं की बात करें तो आज यहां भी सपाट कारोबार देखने को मिला। यहां गोल्ड का नया भाव 1,769.67 डॉलर प्रति आउंस रहा है। वहीं, चांदी का भाव भी 17.81 डॉलर प्रति आउंस रहा।

इस सप्ताह 50 हजारी हो सकता है सोना

बाजार विशेषज्ञों की मानें तो इस हफ्ते सोने की कीमतें 50 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच सकती हैं। वहीं, दिवाली तक सोने की कीमतें 80 हजार तक पहुंचने की भी संभावना जता रहे हैं। पूरे विश्व में फैली कोरोना महामारी के चलते गिरती अर्थव्यवस्था का जबरदस्त असर सोने के बाजार पर पड़ा है। इस महामारी के बीच सोने की कीमतों में लगातार उछाल जारी है। व्यापारियों की मानें तो सोने की कीमतें बढ़ने की सबसे बड़ी वजह कोरोना महामारी, भारत-चीन विवाद और अमेरिकी बैंक फेडरल रिजर्व बैंक द्वारा 2022 तक ब्याज दरें न बढ़ाने का फैसला है।

Related Post

CM Dhami

उत्तराखंड को केन्द्र से 150 मेगावाट विशिष्ट कोटा आवंटित, सीएम धामी ने जताया आभार

Posted by - March 20, 2024 0
देहरादून। उत्तराखंड राज्य के लिए केन्द्र ने विशिष्ट आवंटन के रूप में बिजली का 150 मेगावाट का आंवटन करने का…

उत्तराखंडः सार्वजनिक अवकाश होते हुए भी जारी नामांकन प्रक्रिया

Posted by - November 2, 2019 0
देहरादून। प्रदेश में इन दिनों जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, क्षेत्र प्रमुख और उप प्रमुख के चुनाव की प्रक्रिया चल रही…

10 हजार रुपये से नीता ने शुरू किया था ये बिज़नेस, अब करोड़ों में है टर्नओवर

Posted by - February 5, 2021 0
साधारण परिवार से आने वाली बेंगलुरु की नीता अदप्पा ने नौकरी छोड़कर अपना बिजनेस शुरू किया और आज उनके बिजनेस…