घटती नौकरी-बढ़ती बेरोजगारी के बीच महंगाई से राहत नहीं, 73 रुपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर

532 0

कोरोना संकट से जूझ रहे देश में बढ़ती महंगाई भी किसी महामारी से कम नहीं है, सरकारी तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस के दाम 73.5 रुपए बढ़ा दिए। दिल्ली में 19 किलो का कमर्शियल गैस सिलेंडर अब 1500 के बजाय 1623 रुपए का मिलेगा, घरेलू गैस के दाम अभी स्थिर हैं। पिछले महीने तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर के भाव में 25.50 रुपए की बढ़ोत्तरी की थी, इस वक्त गैस सिलेंडर के दाम 834.50 रुपए है।

कमर्शियल गैस के दाम बढ़ने से चेन्नई में इसकी कीमत रिकॉर्ड 1761 रुपए पहुंच गई, वहीं कोलकाता में इसका भाव 1629 रुपए हो गया है। बता दें कि पिछले दिनों जारी आंकड़ो के मुताबिक अप्रैल से जून के बीच की तिमाही में तेल कंपनियों ने पिछले साल के मुकाबले 211 फीसदी अधिक मुनाफा कमाया था।

मनाही के बावजूद भाजपा सांसद ने आमागढ़ किले पर फहराया झंडा, पुलिस ने हिरासत में लिया

देश तो कोरोना से उबर रहा है लेकिन महंगाई और बेरोजगारी आम आदमी को जीने नहीं दे रही।  देश का मिडिल क्लास ईमानदारी से टैक्स भरता है, बिजली का बिल भरता है, आपदा में मदद के लिए भी आगे आता है लेकिन सरकार से मिडिल क्लॉस को न कोई सब्सिडी मिलती है न कोई राहत पैकेज। और मिडिल क्लास को ये चाहिए भी नहीं।  अपनी मेहनत से, आत्मसम्मान से जीने वाला मिडिल क्लास चाहता है महंगाई से राहत और रोज़गार।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post