दाग-धब्बे हटाने के लिए चेहरे पर लगाएं वाइन, फिर देखे फायदे

707 0

लखनऊ डेस्क। महिलाएं अपनी स्किन पर दाग-धब्बों से परेशान होकर इन्हें छिपाने के लिए मेकअप का सहारा लेती हैं। अगर आप भी इसी परेशानी से जूझ रही हैं तो आप रेड वाइन का सहारा ले सकती हैं। रेड वाइन फेशियल स्किन संबंधित परेशानियों के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

ये भी पढ़ें :-करिश्मा के 45वें जन्मदिन पर माधुरी ने खास अंदाज में किया विश 

1-बाजार से अच्छी क्वालिटी की रेड वाइन खरीदकर रखें। पहले दिन कॉटन की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाएं। आपको रेड वाइन को सीधे स्किन पर लगाना है। इसमें आप कुछ भी मिलाने की गलती न करें। इसे लगाने के बाद दो मिनट तक मसाज करें और पांच मिनट के लिए इसे लगा रहने दें। अब गुनगुने पानी से फेसवॉश कर लें।

2-आज आपको एक बार फिर अपने चेहरे को रेड वाइन से साफ करना है। एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण से भरपूर रेड वाइन आपकी स्किन को एक टोन बानाने के साथ-साथ चेहरे के दाग-धब्बों को कम करने में मदद करेगी। आज एक बार फिर आपको रात में रेड वाइन से चेहरा साफ करके सो जाएं।

3-वाइन में एंटी-ऑक्सीडेंट होते हैं, जो हमारी स्किन को चमकदार बनाने का काम करते हैं। इसके अलावा यह हमारी स्किन के लचीलेपन को खोने नहीं देता। जो लोग इसका इस्तेमाल करते हैं उनकी स्किन पर बढ़ती उम्र के लक्षण कम नजर आते हैं। इसके इस्तेमाल से दाग-धब्बों से निजात पाया जा सकता है।

4-वाइन फेस पैक। इसके लिए योगर्ट, शहद और वाइन को बराबर मात्रा में लेकर मिक्स कर लें। आपका पैक बनकर तैयार है। इस पैक को चेहरे पर तब तक लगाकर रखें जब तक यह पूरी तरह सूख न जाएं। इसके बाद फेसफेस कर लें।

Related Post

Google Pay

आरबीआई से दिल्ली हाईकोर्ट से मांगा जवाब, बिना मंजूरी कैसे चल रहा है Google Pay

Posted by - April 10, 2019 0
डेक डेस्क। दिल्ली उच्च न्यायालय ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया डिजिटल पेमेंट ऐप गूगल पे को लेकर सवाल पूछा है।…
सूरज पे मंगल भारी

‘सूरज पे मंगल भारी’ में मराठी मुलगी बनेंगी फातिमा सना शेख, सामने आया फ़र्स्ट लुक

Posted by - February 14, 2020 0
नई दिल्ली। ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दंगल’ फेम फातिमा सना शेख की आने वाली फिल्म से फर्स्ट लुक सामने आया है। फातिमा…