वाइन

चेहरे के दाग-धब्बों से कुछ इस तरह वाइन के जरिए पाएं छुटकारा, देखें निखार

672 0

लाइफस्टाइल डेस्क। आज के इस बदलते समय में महिलाओं और पुरुषों में मुहासों की समस्या का होना एक बात हो गयी हैं। अधिकतर लोग इस समस्या से काफी परेशान रहते हैं। क्योंकि मुहासों के होने से चेहरे पर कई सारे दाग-धब्बे दिखाई देने लगते हैं। ऐसे में लोग परेशान होकर बहुत सारी घरेलू नुस्खें आजमाने लगते हैं। इसके अलावा कुछ महिलाएं तो मेकअप का सहारा लेकर चेहरे को खूबसूरत दिखाती हैं।

लेकिन आज हम आपके लिए बहुत ही अलग तरीका लेकर आए हैं। जिसके इस्तेमाल से आप हमेशा के लिए दाग-धब्बे से छुटकारा पा सकती हैं। साथ ही एक आप प्राकृतिक सुंदर त्वचा प सकती हैं। तो बता दें कि इस अलग तरीके का नाम हैं वाइन….. जी हां, सही सुना आपने। इसको पीने की जगह चेहरे पर इस तरह से प्रयोग करने से चेहरे के दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे। तो चलिए जानते हैं कि कैसे करना हैं इसका इस्तेमाल…..

मसाज

बाजार से अच्छी क्वालिटी की रेड वाइन खरीदकर रखें। पहले दिन कॉटन की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाएं। आपको रेड वाइन को सीधे स्किन पर लगाना है। इसमें आप कुछ भी मिलाने की गलती न करें। इसे लगाने के बाद दो मिनट तक मसाज करें और पांच मिनट के लिए इसे लगा रहने दें। अब गुनगुने पानी से फेसवॉश कर लें।

बैंक यूनियनों ने की दो दिन बैंक हड़ताल की घोषणा, 2 फरवरी को भी नहीं होगा काम

वाइन में एंटी-ऑक्सीडेंट होते हैं, जो हमारी स्किन को चमकदार बनाने का काम करते हैं। इसके अलावा यह हमारी स्किन के लचीलेपन को खोने नहीं देता। जो लोग इसका इस्तेमाल करते हैं उनकी स्किन पर बढ़ती उम्र के लक्षण कम नजर आते हैं। इसके इस्तेमाल से दाग-धब्बों से निजात पाया जा सकता है। मुंहासों और डेड स्किन को दूर करने के लिए रेड वाइन बेहद कारगर है।

वाइन फेस पैक

अगला तरीका है वाइन फेस पैक। इसके लिए दही, शहद और वाइन को बराबर मात्रा में लेकर मिक्स कर लें। आपका पैक बनकर तैयार है। इस पैक को चेहरे पर तब तक लगाकर रखें जब तक यह पूरी तरह सूख न जाएं। इसके बाद चेहरे को धो लें।

रेड वाइन से मसाज करने के बाद रेड वाइन पैक लगाना है। ऐसा करते वक्त एक बात का खास ख्याल रखें कि इन दोनों को करने के बीच समय कम होना चाहिए। इसके अलावा दोनों स्टेप्स करते वक्त वाइन को चेहरे पर 10 मिनट से ज्यादा न रखें। आपको अपनी स्किन में साफ असर दिखाई देगा। इसके अलावा आपकी स्किन ग्लो करेगी और आप फ्रेश फील करेंगी।

Related Post

महाशिवरात्रि

Maha Shivratri 2020 : महाशिवरात्रि पर ये वस्त्र करें धारण, तो शिव जी होंगे प्रसन्न

Posted by - February 19, 2020 0
नई दिल्ली। महाशिवरात्रि का त्योहार फाल्गुन महीने की चतुर्दशी को मनाया जाता है। इस दिन व्रत और उपवास करने का…
सोनाली गुप्ता की नई किताब 'हैपिट्यूड' लॉन्च

सोनाली गुप्ता की नई किताब ‘हैपिट्यूड’ लॉन्च, ‘तान्हा जी’ फेम विपुल गुप्ता पहुंचे

Posted by - February 23, 2020 0
नई दिल्ली।‘गो बियॉन्ड स्पोर्ट्स’ की फाऊंडर और खेल उद्यमी सोनाली गुप्ता की नई किताब ‘हैपिट्यूड’ लॉन्च हुई है। लॉन्चिंग के…