हार्दिक पांड्या के सेलेक्शन पर भड़के गौतम गंभीर, कहा- इस साल नहीं किया अच्छा प्रदर्शन

120 0

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से यूएई में होगी। टी20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। ICC के नियमों के मुताबिक अभी भी भारत के पास 10 अक्टूबर तक टी20 वर्ल्ड कप की टीम में बदलाव करने का मौका है। हार्दिक पांड्या के फिट ना होने पर टीम इंडिया को आगामी टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में दिक्कत आ सकती है। हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी नहीं करने से कई पूर्व खिलाड़ियों ने उन पर सवाल उठाए हैं।

पांड्या के सेलेक्शन पर गंभीर ने उठाए सवाल 

हार्दिक पांड्या को टी20 वर्ल्ड कप में चुने जाने पर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने सवाल उठाए हैं। गौतम गंभीर ने सवाल किया है कि हार्दिक पांड्या को पिछले एक साल के खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम में क्यों शामिल किया गया?  गौतम गंभीर ने कहा कि मुंबई की बल्लेबाजी में हार्दिक पांड्या एक बड़ी समस्या हैं। उन्होंने कोई क्रिकेट नहीं खेली है, वह अब मेरे लिए केवल एक प्रारूप का खिलाड़ी है। वह केवल सफेद गेंद की क्रिकेट खेलता है। उन्होंने इस साल अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और वह टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल हो गया है, जबकि उसने गेंदबाजी भी नहीं की है, तो यह बहुत बड़ा आश्चर्य है।

गौतम गंभीर का सेलेक्टर्स पर तंज 

गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या को चुने जाने पर सेलेक्टर्स पर भी सवाल उठाए हैं। गौतम गंभीर का मानना है कि सेलेक्टर्स ने हार्दिक पांड्या से चार ओवर की गेंदबाजी की बात कही थी, लेकिन क्या हार्दिक गेंदबाजी कर पाएंगे। उन्होंने कहा, ‘चयनकर्ताओं को शायद इसका जवाब देना होगा कि क्या हार्दिक पांड्या वास्तव में टी20 वर्ल्ड कप में चार ओवर फेंकने जा रहे हैं, क्या वह ऐसा करने की स्थिति में है?

पांड्या ने अभी तक गेंदबाजी करनी शुरू नहीं की

गौतम गंभीर ने कहा, अगर हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं, तो उसे अभी से गेंदबाजी शुरू करनी होगी। चाहे वह प्रति गेम एक या दो ओवर ही गेंदबाजी करे ताकि वह टी20 वर्ल्ड कप  के दौरान प्रदर्शन कर सके। जहां भारत टूर्नामेंट जीतना चाहेगा, लेकिन अगर वह ऐसा नहीं करते तो उन्हें प्लेइंग 11 में नहीं शामिल किया जाना चाहिए। हार्दिक पांड्या आखिरी बार श्रीलंका दौरे पर गेंदबाजी करते हुए दिखे थे। वहीं, आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में मुंबई इंडियंस के लिए शुरुआती कुछ मैचों में नहीं खेले थे लेकिन इसके बाद उन्होंने वापसी की। वापसी के बावजूद पांड्या ने अभी तक गेंदबाजी करनी शुरू नहीं की है।

हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर उठ रहे सवाल

चयन समिती के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने कहा था कि पांड्या पूरी तरह से फिट है और वह टी20 वर्ल्ड कप में अपने कोटे के पूरे चार ओवर गेंदबाजी करेंगे. हालांकि 27 वर्षीय पांड्या ने IPL के यूएई चरण के पहले दो मैच नहीं खेले। रविवार को उन्हें रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ खेलने का मैका मिला, पर उन्होंने गेंदबाजी नहीं की जिसके बाद उनके फिटनेस पर एक बार फिर से सवाल उठने लगे हैं। पूर्व खिलाड़ी सबा करीम ने कहा था कि अगर वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के टीम में शामिल क्यों किया गया?

टी20 विश्व कप से बाहर हो सकते है पांड्या

रिपोर्टस के अनुसार ऑलराउंडर पांड्या को उनके फिटनेस के चलते विश्व कप टीम से बाहर निकाला जा सकता है। क्रिकेट एडिक्टर के मुताबिक टीमों के पास अपनी टीम बदलने के लिए 10 अक्टूबर तक का समय है। इसलिए, यदि हार्दिक कप्तान के लिए चार ओवर प्रदान करने में असमर्थ है, तो प्रबंधन शार्दुल ठाकुर या श्रेयस अय्यर को लाने की संभावना है। दोनों को भारत के रिजर्व में शामिल किया गया है। इस बीच सूत्रों ने बताया कि ऐसा करना मुश्किल होगा लेकिन उनकी फिटनेस पर नजर रखी जा रही है और बीसीसीआई कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगा।

Related Post

साइना नेहवाल

कोरोनावायरस से परेशान सायना नेहवाल, ट्वीट कर BWF से की ये अपील

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। नोवेल कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलिंपिक के क्वालिफाइंग टूर्नामेंट रद्द हो गया है। इसके बाद भारतीय बैडमिंटन…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *